Home Uttarakhand 11 लोगों ने घर जाने के लिए लगा दी नदी में छलांग,...

11 लोगों ने घर जाने के लिए लगा दी नदी में छलांग, 4 तैर कर पहुंचे घर

देशभर में कोरोनावयारस (Coronavirus) के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच लोग अपने घर पहुंचने के लिए लगातार कोशिश में जुटे हैं। इस बीच उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) जिले की बॉर्डर तहसील धारचूला से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जहां स्वदेश लौटने की चाह में 11 नेपाली मजदूरों ने छारछुम और न्याबस्ती से महाकाली नदी में छलांग लगा दी। 

घर पहुंचने की चाह में उठाया ये कदम

दरअसल देश में चल रहे लॉकडॉउन के चलते धारचूला में हजारों नेपाली नागरिक फंसे हुए हैं। नेपाल सरकार की ओर से झूला पुल नहीं खोले जाने की वजह से ये लोग अपने-अपने घर पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। इसके चलते ये इस कदर परेशान हो गए हैं कि 11 नेपालियों ने तो दोनों मुल्कों को बांटने वाली महाकाली नदी में ही छलांग लगा दी। जिसमें SSB की गश्त टीम ने सात नेपालियों को पकड़ कर थाना बलुवाकोट को सौंप दिया। वहीं, चार नेपाली नदी पार कर नेपाल पहुंचने में सफल रहे। जिन्हें धारचूला नेपाल प्रशासन द्वारा क्वारंटीन (quarantine) कर दिया गया है।

नेपाल पहुंचा एक मजदूर कोरोना पॉजिटिव

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंपावत के एक गांव से नदी के रास्ते नेपाल गए एक मजदूर के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। मजदूर 16 मार्च को नेपाल से मजदूरी करने चंपावत आया था। 22 मार्च से लॉकडाउन होने पर वह अपने चार अन्य साथियों के साथ 28 मार्च को नेपाल लौटा था। 

उसने नेपाल प्रशासन को बताया है कि वह टनकपुर सीमा से ट्यूब के सहारे चोर रास्ते से शारदा नदी पार कर ब्रह्मदेव पहुंचा, तो नेपाल सशस्त्र पुलिस ने उसे पकड़ लिया। महेंद्रनगर में क्वारंटीन किए गए चारों मजदूरों के सैंपल की जांच रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी।

राज्य में दो और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव

उत्तराखंड में पांच दिन के बाद दो और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 37 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग को आज मिली सभी 157 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में से दो मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, प्रदेश में नौ लोग ठीक होकर वापस लौट चुके हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...