बाहरी राज्यों में फंसे उत्तराखंड के नागरिकों की होगी वापसी, CM रावत ने बताया कि ऐसे करें पंजीकरण..

CM Trivendra Singh Rawat shares registration link for stranded uttarakhandis in other states

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते उत्तराखंड के कई लोग बाहरी राज्यों में फंसे हैं। लंबे समय से ये लोग सरकार से घर वापसी की गुहार लगा रहे हैं, इसी संबंध में राज्य सरकार ने कदम उठाने हुए यह निर्णय लिया है कि अब चरणबद्ध तरीके से दूसरे राज्यों के साथ मिलकर वहां फंसे उत्तराखंडवासियों को सुरक्षित वापस लाया जायेगा।

गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकरी दी है। उन्होंने बताया कि “बाहरी प्रदेशों में फंसे उत्तराखंडवासियों की जल्द वापसी की तैयारी के निर्देश मुख्य सचिव को दिए हैं। मैं विश्वास दिलाता हूं, बाहर फंसा जो भी उत्तराखंडी अपने राज्य लौटना चाहता है, उसकी वापसी के उचित प्रबंध किए जाएंगे।”

मुख्यमंत्री रावत ने ट्विटर पर एक लिंक शेयर किया है, जहां बाहरी राज्यों में फंसे उत्तराखंडवासी अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। लिंक न खुलने की शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने एक दूसरा संशोधित लिंक शेयर किया है।

पंजीकरण फॉर्म भरने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

http://dsclservices.org.in/uttarakhand-migrant-registration.php

COVID 19 Registration of migrants and others for travelling to Uttarakhand
COVID 19 Registration of migrants and others for travelling to Uttarakhand

हालांकि, वेबसाइट पर डिस्क्लेमर दिया गया है कि सरकार के निर्णय के बाद ही यह यात्रा संभव हो पाएगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड