उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं को लेकर आज कैबिनेट की बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला

Cabinet Meeting Today Regarding The Recruitment Examinations

Uttarakhand News: राज्य मंत्रिमंडल की बैठक नौ सितंबर को शाम सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में होगी। सीएम धामी इस मीटिंग में अटकी हुई करीब आठ भर्ती परीक्षाओं जैसे विषय पर महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे,इसमें समूह-ग की भर्ती परीक्षाओं का प्रस्ताव आ सकता है।आइए आपको बताते हैं कि किन बातों पर फैसला हो सकता है।

pushkar singh dhami
Pushkar Singh Dhami

बैठक में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UKSSSC) में भर्ती परीक्षा घोटाले की जाँच क़ो लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की संभावना है। इस बैठक मे भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच के आदेश भी दिए जा सकते हैं। समूह ग की भर्तियों को अब लोक सेवा आयोग(UPSC ) से कराने को लेकर बड़ा फैसला आज की कैबिनेट बैठक में हो सकता है इसके अलावा भू-कानून का विषय भी कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है।

निर्यात को बढ़ावा देने के लिए लॉजिस्टिक पॉलिसी और उत्पादों के जीआई टैग के लिए बोर्ड के गठन का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में रखने की संभावना है, मुख्यमंत्री धामी पहले ही इसके बारे में बता चुके हैं कि, सरकार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अटकी हुई करीब आठ भर्ती परीक्षाओं को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग व अन्य भर्ती संस्थाओं से करा सकती है।

प्रदेश के शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य के पदों में भर्ती का फार्मूला तय किया जा सकता है, जिसमे प्रमोशन और सीधी भर्ती क़ो लेकर क्या फैसला होना है इसपर कैबिनेट की मुहर लगने की संभावना है।राज्य मंत्रिमंडल की पिछली बैठक 24 अगस्त को हुई थी। इस बीच आयोग में भर्ती परीक्षा में घपले और विधानसभा में नियुक्तियों को लेकर विवाद गहरा चुका है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)