Home Uttarakhand BK Samant: पंचेश्वर डैम बनने से पहाड़ के लोगों की वेदना को...

BK Samant: पंचेश्वर डैम बनने से पहाड़ के लोगों की वेदना को व्यक्त करता ये गीत आपको भावुक कर देगा

उत्तराखंड में अपने गीतों से अलग पहचान बना चुके बी.के. सामंत (BK Sawant) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। वह जो भी गाना लिखते हैं वह सुपरहिट हो जाता है। इसी कड़ी में उनका नया गाना ‘पंचेश्वर बांध’ उत्तराखंड में बन रहे पंचेश्वर बांध से स्थानीय लोगों में उत्पन्न होने वाली पीड़ा को उजागर करता है। इस मार्मिक गीत में स्थानीय पर्यावरण और संस्कृति में पड़ रहे असर को लोकगायक बीके सावंत ने खूबसूरत ढंग से अपने शब्दों में पिरोया है। जिसके बोल कुछ ऐसे हैं

‘डुबी जाला घर द्वार, डुबी जाला खेत,
डांडा-कांणा बाटा सब होलि बस रेत’ 

पहाड़ की संस्कृति और पर्यावरण के संरक्षण को समर्पित ये गीत आपको भावुक कर देगा। स्थानीय लोगों की हृदय की वेदना को व्यक्त करता ये मार्मिक गीत श्रीकुंवर एंटरटेनमेंट के बैनर तले बना है। इस गीत के बोल सच में सराहनीय है। आपको बता दें इससे पहले लोकगायक बी.के. सामंत ‘थल की बाजारा’, बिंदुली, ओ मेरो पहाड़ा और तू ए जा ओ पहाड़ जैसे गीत से सोशल मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं।

अब तक 1.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं यह वीडियो

यह मार्मिक गीत दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। इस गाने की पॉपुलरिटी (Popularity) का अंदाजा आप इसे मिल रहे व्यूज (Views) से लगा सकते हैं। 1 जनवरी को अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक 1.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और ये आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है।

Watch Video: Pancheshwar Bandh Song

यह भी पढ़े :Narendar Singh Negi : उत्तराखंड के लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी जी का गाना हुआ सुपर हिट


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates