बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से हुई

Badrinath Dham : First Pooja performed on behalf of PM Narendra Modi
Photo: PM Narendra Modi visit to Badrinath in 2019

शुक्रवार सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर बद्रीनाथ धाम के कपाट वैदिक मंत्रोच्चारण और पूरे विधि विधान के साथ खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने के बाद मंदिर में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की कराई गई है। बता दें कि इससे पहले भी गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद पहली पूजा PM मोदी के नाम से कराई गई थी।

इस बार बदरीनाथ धाम के कपाटोद्घाटन के अवसर श्रद्धालुओं की मौजूदगी नहीं रही। इस दौरान धाम में रावल नंबूदरी, बद्रीनाथ धाम के धर्माधिकारी और पुजारी समेत 28 लोग उपस्थित थे। कपाट खुलने के समय सभी लोगों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया गया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने पर सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “आज कृष्ण अष्टमी तिथि धनिष्ठा नक्षत्र में श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खोले गए। आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भगवान बदरी विशाल आपके सभी मनोरथ पूर्ण करें। जय बद्री विशाल।”

बता दें कि बद्रीनाथ धाम के कपाट पहले 30 अप्रैल को खोले जाने थे, लेकिन देश में कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए कपाट खुलने की तिथि में बदलाव करने का फैसला लिया गया था।

यह भी पढ़ें: ‘केदारनाथ धाम के कपाट’ खुलने से पहले होती है इनकी पूजा, आखिर कौन है ‘भुकुंट बाबा’ जानिए..


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)