Home Uttarakhand Aerodine Restaurant: उत्तराखंड का पहला 'हवाई जहाज रेस्टोरेंट' तैयार, अब लीजिए हवाई...

Aerodine Restaurant: उत्तराखंड का पहला ‘हवाई जहाज रेस्टोरेंट’ तैयार, अब लीजिए हवाई जहाज जैसा फील रेस्टोरेंट में

भारत का सातवां और उत्तराखंड का पहला हवाई जहाज रेस्टोरेंट अब आम जनता के लिए खुल चुका है। देहरादून में बना ‘Aerodine Multi Cusine Restaurant’ आपको बिल्कुल हवाई जहाज में बैठने जैसा फील कराएगा। या फिर यूं कहें आप वास्तव में ही एक ‘Airbus-A320’ विमान के अंदर खाने का लुत्फ उठायेंगे।

Airodine Restaurant: क्या वाकई में ये एक असली जहाज है या फिर..?

अकसर देहरादून में मोहकमपुर से गुजरते हुए आपने करीब सालभर से सड़क के किनारे एक एक हवाई जहाज पड़ा देखा होगा। कई लोगों में तो ये कौतूहल का विषय होगा कि ये असली भी है या नहीं? आप को बता दें कि ये सौ टका असली है। बस अब फर्क ये है कि इसे एक आलीशान रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया है।

रेस्टोरेंट के मालिक एसके रस्तोगी ने बताया कि उन्होंने कुछ साल पहले ये विमान एक नीलामी में खरीदा था। बैंगलोर से इस जहाज को तीन हिस्सों में अलग कर के सड़क के रास्ते से देहरादून लाया गया। करीब डेढ़ साल की मेहनत के बाद उन्होंने ये ‘Aerodine Restaurant’ तैयार किया।

एकदम हावई जहाज वाला फील – Airodine Restaurant

इस रेस्टोरेंट की खास बात ये है कि आपको यहां एकदम हवाई जहाज में बैठने जैसा ट्रीटमेंट मिलेगा। रेस्टोरेंट में एंट्री करने के लिए सभी कस्टमर्स को एक बोर्डिंग पास दिया जाएगा जिसके बाद एयर होस्टेस उन्हें रेस्टोरेंट के अंदर ले जाएंगी। 1023 फ़ीट लंबे इस रेस्टोरेंट में एक समय पर 75 लोग बैठ सकते हैं। वहीं जहाज के एक पंख पर ओपन एयर में 12 लोग बैठने का इंतजाम किया जाएगा।

‘Aerodine’ रेस्टोरेंट में बच्चों के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं। जहाज के कॉकपिट में बच्चों के लिए स्पेशल खेलने की जगह बनाई गई है। जहां वे आराम से ‘डिजिटल ऐरो गेम्स’ का मजा ले सकेंगे।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...