AIIMS ऋषिकेश में भर्ती महिला की मौत, 3 दिन पहले हुई थी कोरोना की पुष्टि…

Coronavirus likely to peak in India in June-July: AIIMS director

उत्तराखंड में 56 वर्षीय कोरोना पीड़ित महिला की मौत हो गई है। महिला ऋषिकेश के AIIMS अस्पताल के न्यूरो वार्ड में भर्ती थी। 3 दिन पहले ही महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी। महिला की मौत से पूरा प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है। हालांकि, महिला की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। बता दें कि प्रदेश में अब तक कोरोना के 57 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 36 मरीज रिकवर हो कर घर लौट चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मूल रूप से महिला नैनीताल जिले के लालकुंआ की निवासी है। महिला को 22 अप्रैल की सुबह AIIMS ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। जहां 3 दिन पहले ही महिला की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी थी। महिला को 2 मार्च को ब्रेन स्ट्रोक पड़ा था। इस बीच महिला को हल्द्वानी और बरेली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रदेश में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए थे। ये दोनों नए मामले उधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर से सामने आए हैं। पिछले 2 दिनों में उधमसिंहनगर जिले से कोरोना के तीन मामले सामने आए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण के इन 2 नए मामलों से पहले 26 दिनों तक जिले में कोई भी मामला सामने नहीं आया था।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में COVID-19 पीसीआर टेस्टिंग लैब का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इस लैब के बनने से अब पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली और टिहरी जिले में कोरोना के सैंपल लेने और जांच में आसानी होगी। बता दें कि इससे पहले प्रदेश में कुल 4 जांच लैब थी, जिनमें से 3 सरकारी और 1 निजी पैथोलॉजी लैब शामिल हैं। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड