Home Uttarakhand बेसहारा महिला के लिए देवदूत बनके आया पुलिस का जवान, गरीब परिवार...

बेसहारा महिला के लिए देवदूत बनके आया पुलिस का जवान, गरीब परिवार को लिया गोद

Police : कोरोना महामारी के कारण देश मे लॉकडाउन को एक महीने से ज्यादा हो गया है। पुलिस बेहद मुस्तैदी और सख्ती के साथ जनता से लॉकडाउन का पालन करवा रही है। बावजूद इसके कुछ ऐसे पुलिस जवान भी हैं जो अपनी ड्यूटी के साथ मानवता की मिसाल भी पेश कर रहे हैं। ऐसे ही उत्तराखंड पुलिस के एक जवान ने बुजुर्ग महिला के परिवार को गोद लिया है।

लॉकडाउन के दौरान हरिद्वार जनपद के लक्सर क्षेत्र में भ्रमण कर रहे पुलिस के जवान सिपाही अनिल सिंह की नजर पकौड़े बेचते हुए एक बुजुर्ग महिला पर पड़ी जो पुलिस को देखते ही भागने लगी। जब अनिल ने महिला को रोक कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने का कारण पूछा तो महिला की आंखों में आंसू आ गए। उस बुजुर्ग महिला ने अपनी आपबीती सुनाई तो अनिल का दिल पसीज गया।

सुल्तानपुर पुलिस चौकी अंतर्गत अकबर उद गांव निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसके घर में कमाने वाला कोई पुरुष नहीं है। उसके पति का देहांत पहले हो चुका है। एक बेटा अपंग है, जिसके कई ऑपरेशन हो चुके हैं। बेटे को भूखा देखकर पुलिस कार्यवाही के बावजूद वह काम करने के लिए मजबूर है। जब उस बुजुर्ग महिला ने यह आपबीती पुलिस को सुनाई तो अनिल ने मानवता के नाते उस परिवार को गोद लेने का फैसला किया। साथ ही राशन व जरूरी सामान उपलब्ध कराया और बेटे के इलाज के लिए मदद का भरोसा भी दिया।

WeUttarakhand से बात करते हुए अनिल सिंह ने जनता से अपील की है कि, “पुलिस के पास भी दिल होता है। समाज पुलिस को जिस रूप में ढालना चाहे, पुलिस समाज को उसी रूप में मिलती है। हम समाज से अलग नहीं हैं। यदि हम समाज की मदद नहीं करेंगे तो समाज का इंसानियत पर से विश्वास खत्म हो जाएगा।”

उत्तराखंड पुलिस में 2006 से कार्यरत अनिल चाहते हैं कि जनता की पुलिस के प्रति धारणा बदले। अभी वह लक्सर के सुल्तानपुर पुलिस चौकी में तैनात हैं। एसएसपी हरिद्वार ने भी इस घटना को अपनी फेसबुक वॉल पर शेयर करते हुए कॉन्स्टेबल अनिल की तारीफ की है। इसके साथ ही हरिद्वार पुलिस ने आमजन से यह अपील की है कि वर्तमान समय में अपने आसपास असहाय लोगो की जरूर मदद करें।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates