Home Uttarakhand बेसहारा महिला के लिए देवदूत बनके आया पुलिस का जवान, गरीब परिवार...

बेसहारा महिला के लिए देवदूत बनके आया पुलिस का जवान, गरीब परिवार को लिया गोद

Police : कोरोना महामारी के कारण देश मे लॉकडाउन को एक महीने से ज्यादा हो गया है। पुलिस बेहद मुस्तैदी और सख्ती के साथ जनता से लॉकडाउन का पालन करवा रही है। बावजूद इसके कुछ ऐसे पुलिस जवान भी हैं जो अपनी ड्यूटी के साथ मानवता की मिसाल भी पेश कर रहे हैं। ऐसे ही उत्तराखंड पुलिस के एक जवान ने बुजुर्ग महिला के परिवार को गोद लिया है।

लॉकडाउन के दौरान हरिद्वार जनपद के लक्सर क्षेत्र में भ्रमण कर रहे पुलिस के जवान सिपाही अनिल सिंह की नजर पकौड़े बेचते हुए एक बुजुर्ग महिला पर पड़ी जो पुलिस को देखते ही भागने लगी। जब अनिल ने महिला को रोक कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने का कारण पूछा तो महिला की आंखों में आंसू आ गए। उस बुजुर्ग महिला ने अपनी आपबीती सुनाई तो अनिल का दिल पसीज गया।

सुल्तानपुर पुलिस चौकी अंतर्गत अकबर उद गांव निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसके घर में कमाने वाला कोई पुरुष नहीं है। उसके पति का देहांत पहले हो चुका है। एक बेटा अपंग है, जिसके कई ऑपरेशन हो चुके हैं। बेटे को भूखा देखकर पुलिस कार्यवाही के बावजूद वह काम करने के लिए मजबूर है। जब उस बुजुर्ग महिला ने यह आपबीती पुलिस को सुनाई तो अनिल ने मानवता के नाते उस परिवार को गोद लेने का फैसला किया। साथ ही राशन व जरूरी सामान उपलब्ध कराया और बेटे के इलाज के लिए मदद का भरोसा भी दिया।

WeUttarakhand से बात करते हुए अनिल सिंह ने जनता से अपील की है कि, “पुलिस के पास भी दिल होता है। समाज पुलिस को जिस रूप में ढालना चाहे, पुलिस समाज को उसी रूप में मिलती है। हम समाज से अलग नहीं हैं। यदि हम समाज की मदद नहीं करेंगे तो समाज का इंसानियत पर से विश्वास खत्म हो जाएगा।”

उत्तराखंड पुलिस में 2006 से कार्यरत अनिल चाहते हैं कि जनता की पुलिस के प्रति धारणा बदले। अभी वह लक्सर के सुल्तानपुर पुलिस चौकी में तैनात हैं। एसएसपी हरिद्वार ने भी इस घटना को अपनी फेसबुक वॉल पर शेयर करते हुए कॉन्स्टेबल अनिल की तारीफ की है। इसके साथ ही हरिद्वार पुलिस ने आमजन से यह अपील की है कि वर्तमान समय में अपने आसपास असहाय लोगो की जरूर मदद करें।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...

रक्षाबंधन पर प्रदेश के चारों मैदानी जिले शनिवार-रविवार को क्या रहेंगे अनलॉक? मुख्यमंत्री ने किया निर्देश जारी

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले 2 सप्ताह में शनिवार और रविवार को प्रदेश के चार मैदानी जिलों में...

उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट घोषित, 10वीं में 76% और 12वीं में 80% विद्यार्थी पास, यहां देखें रिजल्ट..

कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। लेकिन इस बार रिजल्ट बोर्ड की...