Home National जालंधर से हिमालय दिखने के बाद,अब 'यमुना' के पानी साफ़ होने की...

जालंधर से हिमालय दिखने के बाद,अब ‘यमुना’ के पानी साफ़ होने की तस्वीरें वायरल

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ''मैंने 2 साल तक काम करने के लिए कालिंदी कुंज को पार किया और पर यमुना नदी को इतना साथ नहीं देखा, जैसा हुआ है उसकी मैं कल्पना भी नहीं कर सकता”

Yamuna: भारत वर्तमान में 25 मार्च से 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन के दौर से गुजर रहा है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लगाया गया था।

Yamuna River water is cleaning due to less pollution during lockdown

लेकिन लॉक डाउन के दिनों में आश्चर्य की बात यह है कि यमुना नदी का पानी(Yamuna water) स्वच्छ हो गया है। जैसा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में देखा जा सकता है, जो नदी वर्षों से प्रदूषण से त्रस्त है, उसे इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है।

इसके अलावा, हाल में हुई वर्षा के कारण, जल स्तर में भी सुधार हुआ है। चूंकि सड़क पर कम वाहन हैं, इसलिए प्रदूषण और वायु गुणवत्ता में भी भारी सुधार हुआ है। हाल ही में, कुछ प्रवासी पक्षियों को भी लौटते देखा गया था।

नदी के कुछ चित्रों को एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने ट्विट करते हुए लिखा, “मैं इन पिक्चर्स को देखता ही जा रहा हूं। ये कालिंदी कुंज से आज यमुना के कुछ फोटो हैं। ये व्हाट्सएप पर प्राप्त हुए थे”।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इन तस्वीरों को देखकर लोग हैरान हो गए। एक यूजर ने लिखा, ”2 साल तक काम पर जाने के लिए कालिंदी कुंज को पार किया मगर यमुना नदी को कभी इतना साफ नहीं देखा, जैसा हुआ है उसकी मैं कल्पना भी नहीं कर सकता”।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...