Home National Vizag Gas leak: कोरोना के कहर के बीच एक और त्रासदी, आंध्रा...

Vizag Gas leak: कोरोना के कहर के बीच एक और त्रासदी, आंध्रा में जहरीली गैस लीक होने से एक बच्चे समेत 8 की मौत, 5000 से ज्यादा बीमार

Vizag Gas leak: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार रात को एक केमिकल प्लांट से जहरीली गैस लीक होने से लगभग 8 लोगों की मौत हो गई है। केमिकल प्लांट के 3 किलोमीटर के दायरे में लोगों पर इस जहरीली गैस का असर हुआ है। पूरे इलाके में सुबह से अफरा-तफरी के माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि अब तक जहरीली गैस से 5000 से ज्यादा लोग बीमार हो चुके हैं, उन्हें सांस लेने में दिक्कत और आँखों में जलन हो रही है।

Vizag Gas leak: ये था घटनाक्रम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विशाखापट्टनम के आरएस वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में सुबह 3 बजे के आसपास जहरीली केमिकल गैस लीक हो गई। अचानक गैस लीक होने से लोगों को घुटन महसूस होने लगी। लोगों का दम घुटने लगा और उन्हें सांस लेने में बहुत तकलीफ होने लगी। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया। कुछ लोग जान बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने लगे। गोपालपटनम के सर्किल इंस्‍पेक्‍टर का कहना है कि उन्‍हें करीब 50 लोग पर पर बेहोशी की हालत में मिले हैं।

Vizag Gas leak : 8 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब तक विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक होने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें एक 8 साल की बच्ची और 2 बुजुर्ग शामिल हैं। जबकि लगभग 5000 लोग इससे प्रभावित हैं, जिन्हें सांस लेने में तकलीफ और आंखों और बदन में जलन महसूस हो रही है। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर से 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

जहरीली गैस लीक होने की खबर मिलते ही प्रशासन तुरंत सक्रिय हो गया। घटनास्थल पर एंबुलेंस और पुलिस की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। हालांकि, अब केमिकल प्लांट से हो रही गैस रिसाव को काबू कर लिया गया है। 


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates