Viral Video : भावुक हुई बुजुर्ग महिला, जब वृद्धा के घर राम मंदिर निर्माण के लिए निधि लेने पहुंचे स्वयंसेवक

Viral Video: Woman becomes emotional when volunteers come to take fund for Ram temple

Viral Video : राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर में विश्व हिन्दू परिषद द्वारा चंदा एकत्र किया जा रहा है। इन दिनों स्वयंसेवक छेत्रों में भ्रमण कर लोगों से मंदिर निर्माण में योगदान हेतु धन जुटा रहे हैं। इसी क्रम में एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है जहाँ स्वयंसेवक एक वृद्धा के घर निधि लेने पहुंचते हैं। यह देख कर बुजुर्ग महिला बेहद भावुक होते हुए कहती है कि ‘मेरे नारायण ने आपको भेज दिया।’

Viral Video में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि एकत्र कर रहे स्वयंसेवक दिख रहे हैं। वह एक वृद्ध महिला के घर पहुंचते हैं और मंदिर निर्माण के लिए निधि की बात कहते हैं। यह सब देख कर बुजुर्ग महिला भावुक हो जाती है और प्रसन्नता के साथ कहती है ‘मेरे नारायण ने आपको भेज दिया’। वीडियो में महिला और स्वयंसेवकों के बीच काफी बात-चीत होती है।

देखिये Viral Video

आपको बता दें, राम मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2020 को किया था। भव्य राम मंदिर निर्माण का जिम्मा श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपा गया। यह ट्रस्ट मंदिर निर्माण के बाद का प्रबंधन भी करेगा। हाल ही में ट्रस्ट ने भव्य मंदिर निर्माण के लिए लोगों से दान देने की अपील करी थी।

राम मंदिर के लिए निधि जुटाने के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने महा अभियान चलाया है, जिसमे घर-घर जाकर भव्य राम मंदिर के लिए धन जुटाया जाएगा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने दिसंबर में बताया था कि सम्पूर्ण राम मंदिर के निर्माण में तकरीबन 1100 करोड़ रुपये की धन राशि लगेगी, जिसमे से 300 से 400 करोड़ रुपये में मुख्य राम मंदिर बनेगा, जबकि समस्त परिसर के निर्माण में 1100 करोड़ रुपये के आस-पास लगेंगे। श्री राम मंदिर का निर्माण कार्य L&T और TATA जैसी प्रशिद्ध भारतीय कंपनियां करेंगी।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)