Home National Viral Video: इंसानियत हुई शर्मसार हाथी के कान पर फेंका जलता टायर,...

Viral Video: इंसानियत हुई शर्मसार हाथी के कान पर फेंका जलता टायर, बेजुबान की दर्दनाक मौत

Viral Video: तमिलनाडु के नीलगिरी में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जिसने इंसानियत को शर्मसार करके रख दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि किसी शख्स ने जलते टायर को हाथी के ऊपर फेंक दिया था, जो कि उसके कान में फंस गया। इस जलते टायर की वजह से हाथी बुरी तरह घायल हो गया और कुछ दिन बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media ) पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Viral Video: क्या है मामला 

दरअसल, ये पूरा मामला नीलगिरी के मसिनागुड़ी क्षेत्र का है। कथित तौर पर यहां किसी ने टायर में आग लगाकर उसे 40 वर्षीय एक हाथी के ऊपर फेंक दिया। ये जलता हुआ टायर हाथी के कान में जाकर फंस गया। जिसके चलते हाथी दर्द से इधर-उधर भागने लगा। इस दौरान उसके कान के आसपास का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि हाथी के एक कान में गहरे जख्म होने के चलते इलाज के दौरान कुछ दिन पहले उसकी मौत हो गई। वहीं कुछ सूत्रों के अनुसार बाद की जांच में पाया गया कि कान जलने से हुए घाव के बजाय हाथी की मौत अत्याधिक मात्रा में खून बह जाने एवं अन्य कारणों से हुई।

दो युवक गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना को लेकर हिरासत में लिए गए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान रेमंड मांडन मैल्कम (28) और प्रशांत सुगुमरन (36) के रूप में की गई है। स्थानीय निवासियों के अनुसार, मैल्कम द्वारा संचालित रिसॉर्ट के करीब आने के बाद हाथी पर हमला किया गया था।

आपको बता दें कि हाल ही में हाथी की अंतिम विदाई का भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक वन रेंजर ट्रक में पड़े हाथी की सूंड को पकड़कर रो रहा है। वन रेंजर के इस इमोशनल वीडियो ने सोशल मीडिया पर हर किसी को भावुक कर दिया है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर हजारों लोगों ने इस वीडियो को देखा है।

यह भी पढ़े:Garhwal Rifles: ‘गढ़वाल राइफल्स’ का दिल्ली में हो रही गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल का वीडियो हुआ वायरल


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates