विदेशी महिला खुलेआम कर रही लॉक डाउन का उल्लंघन, पुलिस ने रोका तो करने लगी बहस, वीडियो हुआ वायरल

Uruguay woman argues with delhi cops refuse to follow lockdown

भारत में कोरोनोवायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 3 मई तक देशव्यापी तालाबंदी (लॉकडाउन) जारी है। लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए सभी लोग सामाजिक दूरी और सरकार के दिए निर्देशानुसार उनका पालन कर रहे हैं, तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो लगातार लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। ऋषिकेश में 10 विदेशियों द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने के बाद अब एक घटना दिल्ली से सामने आई है। जहां शनिवार को उरुग्वे की एक विदेशी महिला को दिल्ली पुलिस ने लॉक डाउन मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए रोका, तो महिला गलती मानने के बजाये पुलिस से ही बहस करने लगी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

आपको बता दें कि, विदेशी महिला की पहचान एना वैलेंटिना ओबिस्पो के रूप में हुई है, जो देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान दिल्ली के वसंत विहार इलाके में साइकिल चला रही थी। जिसे दिल्ली पुलिस द्वारा मास्क या दस्ताने नहीं पहनने के लिए रोका गया था ।

जब पुलिस ने उसे कोरोनावायरस लॉकडाउन प्रक्रियाओं का पालन करने का आग्रह किया, तो वह उनके साथ बहस करते हुए कहने लगी कि उसे अपने दूतावास से लॉक डाउन के कोई दिशानिर्देश नहीं मिले हैं और वह मेल भी दिखा सकती है।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://twitter.com/rajshekharTOI/status/1249194933317185539?s=19

पुलिस ने उसे बताया की , लॉकडाउन का सही तरीके से पालन करने के लिए विदेश मंत्रालय (एमईए) ने सबको आदेश दिया है , और वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है: “आप हमारे माननीय प्रधान मंत्री द्वारा आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं। आप कानून और समय की आवश्यकता का पालन नहीं कर रही हैं। “वीडियो में, दो महिला कांस्टेबल और एक स्थानीय निवासी को घटना के समय मौजूद देखा जा सकता है।वहीं वीडियो बनाने वाली महिला ने जब विदेशी महिला से पूछा कि आप किस देश से हैं, तो विदेशी महिला उससे ही पूछने लगती हैं की” तुम होती कौन हो यह पूछने वाली? “।

दिल्ली में, अब तक 1561 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, जो महाराष्ट्र के बाद देश में दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है। जबकि, राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 30 लोगों की मौतें हो चुकी है। वहीं, दिल्ली सरकार ने सभी निवासियों के लिए एहतियाती उपायों का एक सेट जारी किया है, जिसमें बाहर निकलते समय हर समय मास्क पहनना भी शामिल है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड