Tata Group: कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए टाटा समूह करेगा 1500 करोड़ दान

भारत मे कोरोना वायरस तेजी से फैलता ही जा रहा है। इस बीच टाटा समूह(Tata Group) ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1500 करोड़ की मदद देने का ऐलान किया है। इसमें टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये का फंड और टाटा सन्स ने 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त योगदान किया है। 

टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने कहा है कि टाटा पहले भी जरूरत के समय देश के काम आती रही है और इस बार जरूरत सबसे बड़ी है। शनिवार को उन्होंने ट्विटर के माध्यम से मदद का ऐलान किया।

रतन टाटा ने अपने ट्वीट में लिखा, “टाटा ट्रस्ट फ्रंटलाइन पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों, टेस्टिंग किट, संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था और स्वास्थ्यकर्मियों की ट्रेनिंग के लिए 500 करोड़ रुपए देगा। टाटा ट्रस्ट इस महामारी से लड़ रहे सभी लोगों को सम्मान करता है।”

यह रकम इन 5 कामों पर होगी खर्च-

1. कोरोना का इलाज करने और संक्रमण रोकने में जुटे मेडिकल स्टाफ के निजी सुरक्षा उपकरणों के लिए।
2. कोरोना पीड़ित मरीजों को रेस्पायरेटरी सिस्टम के लिए।
3. टेस्टिंग किट में ताकि, ज्यादा से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग हो सके।
4. संक्रमित मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं तैयार करने में।
5. हेल्थ वर्कर और आम जनता को प्रशिक्षित और जागरुक करने के लिए।

कोरोना की जंग में देश के दिग्गज उद्योगपति से लेकर फिल्म जगत के कलाकार भी लगातार मदद के लिए आगे आ रहे हैं। श्रीसाईंबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 51 करोड़ रुपए दिए हैं। एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये पीएम केअर फंड में अपनी सेविंग से दान किये।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड