Home National Rupa Praveen Rao : 9 महीने की यह प्रेग्नेंट नर्स रोज 6...

Rupa Praveen Rao : 9 महीने की यह प्रेग्नेंट नर्स रोज 6 घंटे करती है काम, कोरोना मरीजों के इलाज में भूल गई अपना दर्द

Rupa Praveen Rao : देश में चल रहे कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों की टीमें अग्रिम पंक्ति में खड़ी हैं और संक्रमण के शिकार लोगों की जान बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में, डॉक्टर और नर्स 12-12 घंटे से अधिक ड्यूटी कर रहे हैं।

इसके साथ, कई दिन बीत रहे हैं और वो अपने घर नहीं जा पा रहे हैं। इस सब के बीच, कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स ने मानवता की मिसाल पेश की है। हर कोई नर्स के साहस, लगन और जुनून को सलाम कर रहा है। दरअसल, यह महिला नर्स कुछ ही दिनों में मां बनने वाली है, इसके बावजूद वह संक्रमित रोगियों की दिन-रात देखभाल करने में लगी है।

Rupa Praveen Rao : गर्भावस्था के 9 वें महीने में काम कर रही हैं

 रूपा प्रवीण राव नाम की एक महिला ( नर्स ) जल्द ही मां बनने वाली है, लेकिन गर्भावस्था के 9 वें महीने में भी वह मरीजों की सेवा में लगी हुई है। रूपा प्रवीण राव गजानुरु गाँव में रहती हैं और 9 महीने की गर्भवती हैं। वह जयचमाराजेंद्र सरकारी अस्पताल में नर्स है। वह अपने मरीजों का इलाज करने के लिए रोज तीर्थहल्ली तालुक जाती हैं।

  वह रोजाना 6 घंटे काम करती है

 एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए, रूपा ने कहा, “तालुक अस्पताल कई गांवों से घिरा हुआ है और लोगों को हमारी ज़रूरत है।” मेरे सीनियर्स ने मुझे छुट्टी लेने के लिए कहा था लेकिन मैं लोगों की मदद करना चाहती हूं। मैं रोजाना 6 घंटे की शिफ्ट में काम करती हूं। रूपा ने यह भी कहा कि “मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी उन्हें फोन किया था और उनके समर्पण भाव की सराहना की थी। उन्हें आराम करने का भी सुझाव दिया गया था।”

Rupa Praveen Rao Video :

रूपा जैसी देश में कई नर्सें हैं, जो नर्स के पेशे को सिर्फ काम नहीं बल्कि अपनी जिम्मेदारी समझती हैं। WeUttarakhand Media ऐसी ही नर्सों को सलाम करता है, जो आत्मविश्वास से लबरेज होकर लोगों की जिंदगी में उम्मीद की किरण भरती हैं।

अगर आपके आसपास भी ऐसे ही फ्रंटलाइन वॉरियर्स हों तो उनकी प्रेरणा दायक कहानी हम तक पहुंचाएं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...