Home National बड़ी खबर! देश में अब तक 1,00,285 लोग हुए ठीक, कोरोना से...

बड़ी खबर! देश में अब तक 1,00,285 लोग हुए ठीक, कोरोना से मरने वालों में 73% लोग वो थे जिन्हें …..

Recovery Rate : देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन राहत की बात यह है कि तेजी से मरीज ठीक भी हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना की रिकवरी दर 48.07 प्रतिशत रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह जानकारी दी। इसी समय, देश में टेस्टिंग सुविधा बढ़ा दी गई है। देश में हर दिन 1 लाख 20 हज़ार से अधिक परीक्षण किए जा रहे हैं।

लव अग्रवाल ने आगे कहा कि हमारा प्रयास समय पर कोरोना मामलों की पहचान करना और उनका इलाज करना है। कोरोना से अब तक 1,00,285 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 3708 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। हमारी रिकवरी दर 48.07 प्रतिशत है। 15 अप्रैल को देश में कोरोना की रिकवरी दर 11.42 प्रतिशत थी। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना की मृत्यु दर 2.82 प्रतिशत है। यह दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर में से एक है। वहीं कोरोना से मरने वाले 73 प्रतिशत लोगों को अन्य बीमारियाँ थीं।

Recovery Rate : ICMR ने कहा कि हम कोरोना परीक्षण को बढ़ाने के लिए

कोरोना वायरस के मामलों के बारे में, लव अग्रवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना करना उचित नहीं होगा। अन्य देशों की तुलना में भारत में जनसंख्या अधिक है। अगर हम तुलना भी कर रहे हैं तो इस बात को ध्यान में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समान जनसंख्या वाले 14 देशों के मामले में 22.5 गुना अधिक केस और भारत से 55.2 गुना अधिक मौतें हुई हैं। उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में, ICMR ने कहा कि हम कोरोना परीक्षण को बढ़ाने के लिए अन्य स्वतंत्र प्लेटफार्मों का भी उपयोग कर रहे हैं। ट्रूनेट स्क्रीनिंग और कन्फर्मेटरी टेस्ट को मंजूरी दे दी गई है। इससे परीक्षण का दायरा बढ़ गया है। ICMR ने बताया कि देश में हर दिन 1 लाख 20 हजार परीक्षण अभी किए जा रहे हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates