Pulwama: जम्मू कश्मीर में टला एक बड़ा आतंकी हमला, पुलवामा में 2019 जैसे बड़े हमले की हो रही थी साजिश

Pulwama Major IED Blast averted by security forces

Pulwama: गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी हमले को नाकाम कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों द्वारा पुलवामा में 2019 जैसे बड़े आतंकी हमले की साजिश की जा रही थी। सुरक्षबलों ने पुलवामा के समीप अयानगुंड इलाके में एक सैंट्रो कार में बड़ी तादाद में गोला बारूद बरामद किया है। इस कार में IED (Improvised Explosive Device) भी प्लांट किया गया था। जिसे समय रहते बम निरोधक दस्ते (Bomb Disposal Squad) द्वारा डिफ्यूज़ कर दिया गया।

कश्मीर जॉन पुलिस द्वारा जानकारी दी गई है कि पुलवामा पुलिस, CRPF और भारतीय सेना को समय पर इनपुट मिलने और तुरंत एक्शन लेने की वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया है।

सुरक्षबलों द्वारा IED से भरी जिस कार को बरामद किया गया उसमें कठुआ की रजिस्टर्ड एक टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी। गाड़ी को हिरासत में लेने के बाद सुरक्षबलों द्वारा इसमें IED के होने का पता चला। मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और समय रहते IED को डिफ्यूज कर दिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने एक ऐसी ही IED कार का इस्तेमाल किया था। सुरक्षबलों ने गुरुवार को समय रहते एक और बड़े हादसे को होने से टाल दिया गया है।

खुशखबरी! अब सेना में 3 साल के लिए कोई भी नौजवान हो सकेगा शामिल, मिलेंगे ये फायदे…

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड