अब आपके घर तक आएगी शराब, SWIGGY-ZOMATO ने शुरू की होम डिलीवरी सर्विस

Now liquor will reach your home, SWIGGY-ZOMATO starts home delivery service

SWIGGY-ZOMATO : कोरोना महामारी के कारण चल रहे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में, अगर किसी चीज की मांग बढ़ी, तो वह शराब है। जब लॉकडाउन में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, तो लोग अवैध रूप से शराब बेच और खरीद रहे थे। यही नहीं, शराब के दामों में भी पांच गुना की वृद्धि हुई।

  ऐसे में शराब पीने वालों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था। हालांकि, लॉकडाउन में बहुत छूट मिल चुकी है। ऐसे में अब फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी और जोमाटो ने आज से कुछ शहरों में शराब की होम डिलीवरी की सुविधा शुरू कर दी है। अपने अलग-आलग बयान में, स्विगी और जोमाटो ने कहा है कि कंपनी झारखंड के कुछ शहरों में शराब की होम डिलीवरी सेवा शुरू कर रही है, जहां आज राजधानी रांची में डिलीवरी शुरू की जाएगी। इसके बाद यह सेवा अन्य राज्यों में भी उपलब्ध कराई जाएगी।

  स्विगी ने कहा कि अन्य राज्यों के साथ पहले से ही बातचीत चल रही है, ताकि अपने मौजूदा लॉजिस्टिक्स की मदद से शराब की होम डिलीवरी की जा सके। स्विगी का कहना है कि शराब की होम डिलीवरी के जरिए सामाजिक दूरी का पालन कराया जा सकता है, क्योंकि अगर ऐसा होता है, तो शराब की दुकानों पर भीड़ नहीं होगी। इतना ही नहीं, वे यह भी कहते हैं कि सुरक्षित और जिम्मेदारी से शराब की होम डिलीवरी करके, वे खुदरा दुकानों के लिए भी व्यवसाय उत्पन्न कर सकते हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)