Locust Attack : राजस्थान, एमपी के बाद खतरनाक टिड्डी दल यूपी की तरफ बढ़ा, कई जिलों में अलर्ट… देखें वीडियो

Locust Attack in Rajasthan, Madhya Pradesh and Uttar Pradesh

Locust Attack: पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में फसलों को नष्ट करने के बाद टिडों का दल राजस्थान के जयपुर पहुंच गया है। सोमवार की सुबह जयपुर के परकोटा इलाके के मुरलीपुरा, जवाहर नगर विद्याधर नगर और कई अन्य इलाकों जैसे बड़ी चैपड़ और आसपास के इलाकों में टिड्डियों का एक बड़ा समूह देखा गया। इस दल के हमले को देखकर, लोग ने अपने पेड़ पौधों को बचाना शुरू कर दिया।

Locust Attack : प्रशासन अलर्ट हो गया है

करीब 28 साल बाद, टिड्डी दल ने जयपुर जिले में दस्तक दी है। इससे पहले 1993 में, टिड्डियों ने जयपुर जिले में फसलों को बुरी तरह नष्ट कर उन्हें चट कर दिया था। राजस्थान में क्षति पहुंचाने के बाद, टिड्डी दल मध्य प्रदेश की सीमा की ओर बढ़ गया। उनके उत्तर प्रदेश के आगरा सहित कई शहरों में पहुंचने की संभावना है। इसको लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है।

विमान दुर्घटना से पहले पायलट ने 3 बार कहा था मेडे-मेडे-मेडे, जानिए क्या होता है इसका मतलब

Locust Attack: टिड्डी दल का इस वर्ष जल्दी प्रवेश

  अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तान से टिड्डी दल राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश में प्रवेश कर चुके हैं। इससे कपास की फसलों और सब्जियों को भारी नुकसान होने की आशंका है। इन टिड्डी दल से राजस्थान सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। इस साल ये टिड्डी दल जल्दी आए हैं।वैसे आमतौर पर ये जून-जुलाई में आते हैं।

हवा के रुख के साथ ये टिड्डी दल इतने अंदर तक पहुँच गए

  अधिकारियों का कहना है कि इस बार हवा के कारण ये टिड्डी दल इतने अंदर तक आए हैं। उन पर नियंत्रण की कोशिश की जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि अधिकारियों को इसे नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस बारे में पत्र लिखा गया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड