KBC में 14 साल के रवि ने 2001 में जीते थे 1 करोड़ रुपये, अब बने हैं इस शहर के एसपी…

KBC Winner : 14 year old Ravi won 1 crore rupees in KBC in 2001

टेलीविजन रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के प्रतियोगी रवि मोहन सैनी ने मंगलवार को पोरबंदर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में पदभार संभाला। 2001 में, रवि ने कौन बनेगा करोड़पति जूनियर के दौरान 1 करोड़ रुपये जीते और सभी सवालों के सही जवाब दिए।

रवि मोहन सैनी ने 2014 में यूपीएससी की परीक्षा पास की और गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी बने। 33 साल के रवि ने पोरबंदर में पुलिस अधीक्षक का पद संभालने से पहले राजकोट में डीसीपी के रूप में कार्य किया है। रवि एक सैन्य परिवार से आते हैं।रवि मोहन सैनी मूल रूप से राजस्थान के अलवर के रहने वाले हैं।

KBC Winner : 19 साल पहले जब रवि 10 वीं क्लास में थे

उनके पिता नौसेना से सेवानिवृत्त हैं। रवि ने एमबीबीएस की पढ़ाई की और इस दौरान उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा भी पास की। उनकी स्कूलिंग आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में नेवल पब्लिक स्कूल से हुई।

19 साल पहले जब रवि 10 वीं क्लास में थे, पहली बार उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में भाग लिया था और इस शो में अपनी प्रतिभा दिखाते हुए, उन्होंने अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सभी सवालों के जवाब देकर 1 करोड़ रुपये की राशि जीती।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड