लॉकडाउन के दौरान सिलीगुड़ी से साफ नजर आने लगी दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी ‘कंचनजंघा’…

Kanchenjunga, India highest mountain peak is now visible from Siliguri

Siliguri : लॉकडाउन के चलते लोग घरों में बंद हैं, सड़कें खाली हैं, कारखाने बंद हैं और वायु प्रदूषण में बीते सालों की तुलना में काफी हद तक सुधार है। देशव्यापी कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पिछले 5-6 हफ़्तों में प्रकृति अपने वास्तविक स्वरूप में नजर आ रही है।

पंजाब के जालंधर और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से हिमालय की बर्फीली चोटियों के दुर्लभ नजारे के बाद अब पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से खूबसूरत तस्वीर सामने आई हैं। जिसमें दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी ‘कंचनजंघा’ साफ नजर आ रही है।

हिमालय की गोद में बसा सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल का दूसरा सबसे बड़ा शहर और पूर्वोत्तर भारत का प्रवेश द्वार है। लॉकडाउन के दौरान ट्विटर पर एक यूजर द्वारा सिलीगुड़ी में अपने घर से ली गई कंचनजंघा पर्वत की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।

कंचनजंघा पर्वत चोटी दिखने पर कुछ ऐसा रहा लोगों का रिएक्शन:

https://twitter.com/_Raka_B/status/1255772506331377665?s=19
Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड