Fact Check : इरफान खान को आखिरी समय में बहुत ही जर्जर शरीर के साथ देखा गया, वायरल फोटो

Irrfan khan Viral photo fact check

Fact check : अपनी अदाकारी से सबको दीवाना बना देने वाले अभिनेता इरफान खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह अब इस दुनिया में नहीं हैं और लोग उनकी मृत्यु का शोक मना रहे हैं।

वहीं इस बीच उनकी एक तस्वीर वायरल ( Irrfan khan viral Image ) हो रही है, जो उनके आखिरी समय की बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीर काफी दर्दनाक और भयानक है। आप देख सकते हैं कि इसमें इरफान की हालत कितनी खराब दिख रही है। अभिनेता इरफान खान का 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया।

Irrfan khan viral Image : वायरल पोस्ट में दो तस्वीरों का एक कोलाज

लाइफ ऑफ पाई जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले 53 वर्षीय इरफान खान पिछले दो सालों से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे हैं। उन्होंने हॉलीवुड में भी अपने अभिनय का झंडा गाड़ा था। इरफान खान से संबंधित एक वायरल पोस्ट में दो तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया गया है, जिसके माध्यम से यह दावा किया गया है कि यह उनके अंतिम क्षणों की तस्वीर है। फेसबुक पर यह पोस्ट इस कैप्शन के साथ वायरल है: “जो लोग मुसलमानों से नफरत करते हैं, आज इरफान खान के लिए देशवासियों का प्यार भी देख लेना । नफरत कसाब वाली करतूतों से है कलाम और इरफान तो दिलों में बसते हैं। ” इस तस्वीर को उनकी आखिरी तस्वीर कहा जा रहा है, जो पूरी तरह से गलत है।

यह तस्वीर इरफान की नहीं बल्कि, इरफ़ान खान का चेहरा किसी अन्य व्यक्ति के चेहरे पर एडिटिंग कर लगाया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, तस्वीर में देखे गए व्यक्ति का नाम सुरेश भाई पटेल है, अमेरिका के अलबामा में तस्वीर तब ली गई थी, जब 13 फरवरी, 2015 को सुरेश भाई पटेल ( पुलिसकर्मी) घायल हो गए थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड