International Fire Fighter Day 2020: ‘वारियर्स’ के लिए सम्मान का दिन जो दूसरों को बचाते हैं

International Fire Fighter Day 2020:

फायर फाइटर्स को सम्मान देने के लिए हर साल 4 मई को ‘अंतर्राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस 2020′ ( International Firefighters’ Day 2020) मनाया जाता है।अग्निशमन कर्मचारी अपना पूरा जीवन अन्य लोगों को सुरक्षित करने में बिताते हैं,अपने जीवन की परवाह किए बिना आग की लपटों के बीच ये दूसरों की जान बचाते हैं। कभी-कभी तो उनका काम 15-20 घंटों से अधिक समय तक चलता है, लेकिन इसके बाद भी, समाज के ये वास्तविक ‘नायक’ अपने जीवन को खतरे में डालते हैं और दूसरों की जान और संपत्ति को बचाते हैं।

International Firefighters’ Day 2020 : सेवा में अपने जीवन का बलिदान दिया

इन योद्धाओं को सम्मान देने के लिए हर साल 4 मई को अंतर्राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस( International Firefighters’ Day 2020) का आयोजन किया जाता है। इस दिन, दुनिया उन फायर फाइटर्स को श्रद्धांजलि देती है जिन्होंने सामुदायिक सेवा में अपने जीवन का बलिदान दिया है। दुनिया भर में लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने वाले फायर फाइटर्स का शुक्रिया।

ऑस्ट्रेलिया में 4 जनवरी 1999 को जंगल में आग लगने के कारण पांच अग्निशमन कर्मचारियों ने अपनी जान गंवा दी, इस घटना के बाद अंतर्राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस ( International Firefighters’ Day 2020) की स्थापना के लिए ईमेल के माध्यम से दुनिया भर में प्रस्ताव भेजे गए। इस दिन के माध्यम से, अग्निशमन कर्मचारियों को उनके साहसी कार्य और बलिदान के लिए धन्यवाद दिया जाता है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड