कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भारतीय वायुसेना का ‘फ्लाईपास्ट’

कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भारतीय वायुसेना का 'फ्लाईपास्ट'

Indian Air force : कोविड-19 के कहर को मद्देनजर रखते हुए सरकार द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन को 2 हफ्ते और बढ़ाने के निर्णय के बाद देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कोरोना योद्धाओं को तीनों सेनाओं द्वारा सम्मानित करने की घोषणा की।


शुक्रवार को तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि हम सैन्य बलों की तरफ से डॉक्टरों, नर्सों, पुलिस, मीडिया तथा सफाई कर्मचारियों का तहे दिल से धन्यवाद करना चाहते हैं। इन जाबांजों के सम्मान में 3 मई को भारतीय वायुसेना श्रीनगर से तिरुअनंतपुरम तक तथा असम के डिब्रूगढ़ से गुजरात के कच्छ तक दो फ्लाईपास्ट करेगी।
इस फ्लाईपास्ट में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू तथा ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट हिस्सा लेंगे। साथ ही भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर कोविड- 19 के रोगियों का इलाज कर रहे अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे। भारतीय सेना भी इस सम्मान समारोह में हिस्सा लेते हुए हर जिले के चुनिंदा कोविड- 19 अस्पतालों के आगे अपना प्रसिद्ध ‘माउंटेन’ बैंड का प्रदर्शन करेगी।


भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि इस महामारी से निपटने में हम पूरी तरह सक्षम है। सेना का कोविड -19 से पीड़ित पहला मरीज स्वस्थ हो गया है और अपनी ड्यूटी पर तैनात भी हो चुका है। सेना में इस महामारी के अब तक कुल 14 मामले सामने आए हैं जिनमें से 5 ठीक हो कर अपने काम पर लौट चुके हैं।

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक में आगाह किया कि इस महामारी स्थिति का फायदा उठाकर देश विरोधी ताकतें सक्रिय ना हो तथा इस महामारी से निपटने के लिए सशस्त्र बलों की तैयारियों का जायजा भी लिया।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड