लॉकडाउन की वजह से भारत में फंसे अमेरिकी नहीं जाना चाहते वापस

India Lockdown: Americans stuck in India don't want to go back

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। अमेरिका में कोरोना के अबतक 5 लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 22 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। ऐसे में भारत में फंसे अमेरिकी नागरिक वापस अपने देश नहीं लौटना चाहते हैं। अमेरिका ने बताया कि कई नागरिकों ने भारत रुकने की इच्छा जताई है, जबकि उनके लौटने की उचित व्यवस्था कर दी गई थी।

दुनियाभर के देशों की सरकार इस महामारी के चलते विदेशों में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने का हर संभव प्रयास कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने दावा किया है कि वो विदेशों में फंसे अपने 50000 नागरिकों को वापस ला चूका है। वहीं अमेरिका ने ये भी बताया कि भारत में फंसे कई अमेरीकी वहीं रहना चाहते हैं।

अमेरिका के दूतावास संबंधी मामलों के लिए प्रधान उपसहायक विदेश मंत्री ईयान ब्राउनली ने बताया कि भारत में फंसे कई नागरिकों से पहले वापस लौटने की इच्छा जताई थी। लेकिन बाद में जब 800 लोगों को फ़ोन करके पूछा गया तो सिर्फ 10 ने वापस लौटने की हामी भरी थी।

वहीं हाल ही में उत्तराखंड में कोरोना वायरस से रिकवर हुए 49 वर्षीय अमेरिकी नागरिक ने बताया कि जिस तरह से पूरे मेडिकल स्टाफ ने उनकी देखभाल की वह ये बात कभी नहीं भूल सकते। वे हमेशा भारत देश के कर्जदार रहेंगे।

Read Also: उत्तराखंड में कोरोना से रिकवर हुए अमेरिकी नागरिक ने कहा, हमेशा रहूँगा भारत का कर्जदार…

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड