भारत-चीन की हिंसक झड़प के बीच, हिमाचल के किन्नौर और लाहौल स्पीति में सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट पर…

India-china : Security agencies on alert in Kinnaur and Lahaul Spiti, Himachal

India-china: भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बीच हिमाचल के किन्नौर और लाहौल स्पीति में सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट पर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस मुख्यालय द्वारा दोनों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को अतिरिक्त सावधानी और एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। मुख्यालय के प्रवक्ता, डॉ. खुशाल शर्मा ने कहा कि दोनों जिलों में आबादी वाले क्षेत्रों में सीमा पर विशेष निगरानी का आदेश दिया गया है।

साथ ही खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क रहने और हर छोटी-बड़ी जानकारी मुख्यालय को बताने को कहा गया है। गौरतलब है कि हाल ही में, कुछ दिन पहले पश्चिमी कमान के आर्मी कमांडर ने समदो सीमा का दौरा किया और सेना के जवानों से मुलाकात की और उनका मनोबल बढ़ाया। यही नहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दौरा भी प्रस्तावित था, लेकिन कुछ कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था।

वर्तमान में, आईबी और आर्मी इंटेलिजेंस जैसी केंद्रीय एजेंसियों ने भी इस क्षेत्र पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं। आईटीबीपी और सेना ने सीमा पर मोर्चा संभाल रखा है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड