Home National भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर आज अहम बैठक.. सीमा विवाद...

भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर आज अहम बैठक.. सीमा विवाद पर होगी चर्चा

लद्दाख में गतिरोध पर शनिवार को भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। भारतीय सेना के अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भारत की ओर से बैठक का नेतृत्व करेंगे। वह अन्य अधिकारियों के साथ हेलीकॉप्टर द्वारा चुशुल के लिए रवाना हो गए।

चीनी सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक से पहले भारतीय दल का नेतृत्व करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने भारत के कमांडरों के साथ बात की और लद्दाख की स्थिति के बारे में जानकारी ली। बैठक स्थल टकराव की जगह से 20 किलोमीटर की दूरी पर है। जिस स्थान पर बैठक हो रही है वह चीनी नियंत्रण के तहत सांचों में है। भारत और चीन के बीच मौजूदा विवाद को निपटाने के लिए दोनों देशों के बीच कॉर्प कमांडर स्तर पर यह बैठक बुलाई गई है।

दोनों देशों के सैन्य अधिकारी सीमा पर जारी गतिरोध के बारे में बातचीत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में, भारत जोर देकर कहेगा कि चीन एलएसी से सटे इलाकों से अपनी सेना के साथ पीछे हटे । चीन सीमा पर तैनात सशस्त्र और बख्तरबंद वाहन वापस ले जाएं। पैंगोंग सो को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए भारतीय सेना चीन पर दबाव बनाएगी।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates