भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर आज अहम बैठक.. सीमा विवाद पर होगी चर्चा

India China Defense Official meeting over LAC border tension in Ladakh

लद्दाख में गतिरोध पर शनिवार को भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। भारतीय सेना के अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भारत की ओर से बैठक का नेतृत्व करेंगे। वह अन्य अधिकारियों के साथ हेलीकॉप्टर द्वारा चुशुल के लिए रवाना हो गए।

चीनी सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक से पहले भारतीय दल का नेतृत्व करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने भारत के कमांडरों के साथ बात की और लद्दाख की स्थिति के बारे में जानकारी ली। बैठक स्थल टकराव की जगह से 20 किलोमीटर की दूरी पर है। जिस स्थान पर बैठक हो रही है वह चीनी नियंत्रण के तहत सांचों में है। भारत और चीन के बीच मौजूदा विवाद को निपटाने के लिए दोनों देशों के बीच कॉर्प कमांडर स्तर पर यह बैठक बुलाई गई है।

दोनों देशों के सैन्य अधिकारी सीमा पर जारी गतिरोध के बारे में बातचीत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में, भारत जोर देकर कहेगा कि चीन एलएसी से सटे इलाकों से अपनी सेना के साथ पीछे हटे । चीन सीमा पर तैनात सशस्त्र और बख्तरबंद वाहन वापस ले जाएं। पैंगोंग सो को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए भारतीय सेना चीन पर दबाव बनाएगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड