Ganderbal Militant Attack: जम्मू कश्मीर में BSF के जवानों पर हुआ आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 5 घायल…

Ganderbal Militant Attack: 2 BSF jawaan Martyred, 5 injured in Jammu Kashmir
Photo/BSF Gallery

Ganderbal Militant Attack: जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले के पांडच इलाके में आतंकियों द्वारा बीएसएफ (BSF) के जवानों पर अचानक किए गए हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 5 जवान घायल हो गए हैं। हालांकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बुधवार दोपहर को आतंकवादियों ने ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ (BSF) की 37वीं बटालियन के एक गश्ती दल पर अचानक हमला कर दिया। आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी करना शुरू कर दिया। इस दौरान हमले में जख्मी हुए जवानों को अस्पताल ले जाया गया। इनमें से दो जवानों की हालत गंभीर होने पर उन्हें स्किम्स सौरा अस्पताल रेफर किया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों जवानों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

Ganderbal Militant Attack: 2 जवान, 5 घायल

जानकारी के अनुसार, अब तक गांदरबल आतंकी हमले में BSF के 37वीं बटालियन के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 5 जवान घायल हुए हैं।

आतंकी हमले के बाद से ही सेना, बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ने पांडच इलाके की घेराबंदी कर रखी है। साथ ही घर घर जाकर आतंकियों को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है। फिलहाल किसी आतंकी मुठभेड़ होने की सूचना नहीं है।

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में रविवार, 17 मई की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के लांस नायक राज सिंह शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी भी मार गिराया था।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को ढ़ेर करने करने के लिए उनके खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। 6 मई को सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए एक ऑपेरशन में हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था।

उससे पहले 3 मई को जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चली थी। ये मुठभेड़ करीब 18 घंटे तक जारी रही। इसमें भारतीय सेना लेफ्टिनेंट कर्नल और मेजर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर हैदर और एक अन्य आतंकी को भी मार गिराया था।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)