दुःखद! विशाखापत्तनम, छत्तीसगढ़ और अब नासिक, 24 घंटे के भीतर देश में चौथी बड़ी दुर्घटना, आग इतनी भयानक…

Fourth major accident in the country within 24 hours

Accident : 24 घंटे के भीतर ही देश में 4 दुर्घटनाएं हुई हैं। हाल ही में दुर्घटना महाराष्ट्र के नासिक जिले के शैतानपुर इलाके में हुई, जहां एक कारखाने में आग लग गई। इससे पहले गुरुवार को, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में, छत्तीसगढ़ में रायगढ़ और तमिलनाडु में नेवेली में दुखद दुर्घटनाएं हुई।

नासिक की इस फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयानक है कि इसे बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। फिलहाल राहत और बचाव का काम चल रहा है। इस घटना में जान-माल के नुकसान के बारे में कोई खबर नहीं मिली है।

वहीं गुरुवार सुबह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के पास एक रासायनिक कारखाने में गैस रिसाव के कारण 11 लोगों की जान चली गई और लगभग एक हजार लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। इसके बाद छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक पेपर मिल में गैस रिसाव के कारण बीमार होने पर मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से 3 की हालत गंभीर है।

फिर खबर आई कि तमिलनाडु के नेवेली में बॉयलर फटने से सात लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना राज्य के कुड्डालोर जिले में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के संयंत्र में हुई। हादसे के बाद प्लांट से धुएं का गुबार देखा गया। घटना के तुरंत बाद एनएलसी इंडिया लिमिटेड के राहत और बचाव कार्य के लिए टीमें पहुंच गई हैं और स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)