भारत मे कोरोना से डॉक्टर की पहली मौत, 62 वर्षीय जनरल फिजिशियन ने तोड़ा दम

First Doctor died from Coronavirus in Indore, Madhyapradesh, India

Coronavirus in Doctor: कोरोना वायरस के मामले भारत मे तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा डॉक्टरों को है जो संक्रमित मरीजों के इलाज में लगे हैं। इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण में आने की वजह से इंदौर में पहले डॉक्टर की मौत हुई है। डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की कोविड-19 की चपेट में आने की वजह से निधन हो गया है। उन्होंने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली।

फिलहाल ये बताया जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे। जनरल फिजिशियन डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी कुछ दिनों पहले ही वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आशंका जताई जा रही है कि वह किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 213 पर पहुंच गई है। इसमें कई डॉक्टर कोरोना से संक्रमित भी शामिल हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया ने कहा, “हमें संदेह है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दम तोड़ने वाले डॉक्टर कोविड-19 के किसी मरीज के इलाज के दौरान उसके संपर्क में आए होंगे। हम पता लगा रहे हैं कि वह इस संक्रमण की चपेट में कैसे आए थे।” देश में कोरोना वायरस की चपेट में आने से किसी डॉक्टर की मौत का संभवतः पहला मामला है।

हालांकि, अब यह पता लगाया जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित किस मरीज के संपर्क में आये थे। इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। गुरुवार सुबह दम तोड़ने वाले 62 वर्षीय डॉक्टर इस वीडियो में दावा कर रहे थे कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनके घर में अपने परिवार के साथ बैठे हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 540 नए मामले आए हैं और इस दौरान 17 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5734 हो गई है। जबकि 473 लोग स्वस्थ हो गए हैं और 166 लोगों की मौत हुई है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड