Home National Fact Check Viral Video : कोरोना का टीका लगवाने का फेक वीडियो,...

Fact Check Viral Video : कोरोना का टीका लगवाने का फेक वीडियो, जानिए इसकी हकीकत

Fact Check Viral Video: देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गयी है। वैक्सिनेशन के पहले फेज में कोरोना वारियर्स को टीका लगाया जा रहा है। इस बीच लोगों की मांग है कि आम जन के साथ-साथ सरकारी अधिकारी, मंत्री भी आगे आकर वैक्सीन लें। इसी बीच सोशल मीडिय पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमे कुछ सरकारी अधिकारी वैक्सीनेशन का फेक वीडियो बनवाते दिख रहे हैं।

वीडियो में तथाकथित तौर पर कर्नाटक के तुमकुर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी नागेंद्रप्पा और गवर्नमेंट नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल रजनी दिख रहे हैं। Viral Video में वह कोवैक्सीन का टीका लगाए जाने का नाटक करते दिख रहे हैं। इस बात को लेकर उनका स्पष्टिकरण आया है जिसमे उनका कहना है कि उन्होंने मीडिया कवरेज के लिए यह पोज़ किया था।

सोशल मीडिया पर इस Viral Video को Deadpool Reddy अकाउंट से शेयर किया गया था। हालांकि बाद में उन्होंने ये वीडियो अपने सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया था। लेकिन वीडीओ वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कई दूसरे हैंडल्स से इस वीडियो को शेयर किया जा रहा है।

Fact Check Viral Video : मीडिया कवरेज के लिए किया नाटक

जिला स्वास्थ्य अधिकारी नागेंद्रप्पा का कहना है कि उन्होंने केवर मीडिया कवरेज के लिए यह नाटक किया। उन्होंने इस बात की पुष्टि करी है कि वह 16 जनवरी को टिका लगवा चुके हैं। उन्होंने द न्यूज़ मिनट से कहा, “यह बिल्कुल भी सच नहीं है। मुझे इस बारे में तब पता चला जब लोग हमारे इस्तीफे की मांग करने लगे। हमने कुछ भी गलत नहीं किया।”

द न्यूज़ मिनट के अनुसार तुमकुरु के उपायुक्त डॉ राकेश कुमार के कहने पर सिर्फ मीडिया कवरेज के लिए उन्होंने यह करने को कहा था। स्थानीय टेलीविजन चैनल के पत्रकारों ने भी इस बात की पुष्टि की कि उनके अनुरोध पर फोटो और वीडियो के लिए यह नाटक किया गया था।

यह भी पढ़े: Viral Video: इंसानियत हुई शर्मसार हाथी के कान पर फेंका जलता टायर, बेजुबान की दर्दनाक मौत


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates