“कर्नल ने कहा था…आतंकियों को मार के घर लौटेंगे, वो आ रहे हैं मगर तिरंगे में लिपटे हुए”, शहीद कर्नल की पत्नी ने बताया

Story of Colonel Ashutosh Sharma - Handwara Encounter

देश में कोरोना संकट के बीच जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों से जंग जारी है। शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के टॉप लश्कर आतंकी हैदर समेत 2 आतंकवादियों को मार गिराया।

लेकिन इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के 4 जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का 1 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। इन शहीदों में से एक थे 21 राष्ट्रीय राइफल के कमांडिंग अफसर कर्नल आशुतोष शर्मा(Colonel Ashutosh Sharma)। कर्नल की पत्नी का कहना है, “वह पति की शहादत पर आंसू नहीं बहाएंगी। उन्हें गर्व है कि वह वीर शहीद कर्नल आशुतोष की पत्नी हैं, जिन्होंने देश की सेवा में हंसते हंसते अपने प्राण न्योछावर कर दिए।”

“कर्नल ने कहा था वो आतंकियों को मार के घर लौटेंगे, वो आ रहे हैं मगर तिरंगे में लिपटे हुए”, शहीद कर्नल की पत्नी ने इंडिया टुडे को बताया।

वहीं, उत्तराखंड के शहीद जवान ‘लांस नायक दिनेश सिंह’ अपने पिता से किया आखिरी वादा नहीं निभा पाए। दरसअल, 25 वर्षीय शहीद दिनेश उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले थे। 2015 में सेना में भर्ती हुए दिनेश आखिरी बार दिसंबर में घर लौटे थे।

इस मई-जून के महीने में वे अपने परिवार से मिलने घर आने वाले थे। दो दिन पहले ही उन्होंने अपने पिता से फोन पर बातचीत के दौरान जल्द ही घर लौटने का वादा किया था। लेकिन लांस नायक दिनेश सिंह का ये वादा अधूरा रह गया, वे शनिवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हो गए।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड