Home National "कर्नल ने कहा था...आतंकियों को मार के घर लौटेंगे, वो आ रहे...

“कर्नल ने कहा था…आतंकियों को मार के घर लौटेंगे, वो आ रहे हैं मगर तिरंगे में लिपटे हुए”, शहीद कर्नल की पत्नी ने बताया

देश में कोरोना संकट के बीच जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों से जंग जारी है। शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के टॉप लश्कर आतंकी हैदर समेत 2 आतंकवादियों को मार गिराया।

लेकिन इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के 4 जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का 1 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। इन शहीदों में से एक थे 21 राष्ट्रीय राइफल के कमांडिंग अफसर कर्नल आशुतोष शर्मा(Colonel Ashutosh Sharma)। कर्नल की पत्नी का कहना है, “वह पति की शहादत पर आंसू नहीं बहाएंगी। उन्हें गर्व है कि वह वीर शहीद कर्नल आशुतोष की पत्नी हैं, जिन्होंने देश की सेवा में हंसते हंसते अपने प्राण न्योछावर कर दिए।”

“कर्नल ने कहा था वो आतंकियों को मार के घर लौटेंगे, वो आ रहे हैं मगर तिरंगे में लिपटे हुए”, शहीद कर्नल की पत्नी ने इंडिया टुडे को बताया।

वहीं, उत्तराखंड के शहीद जवान ‘लांस नायक दिनेश सिंह’ अपने पिता से किया आखिरी वादा नहीं निभा पाए। दरसअल, 25 वर्षीय शहीद दिनेश उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले थे। 2015 में सेना में भर्ती हुए दिनेश आखिरी बार दिसंबर में घर लौटे थे।

इस मई-जून के महीने में वे अपने परिवार से मिलने घर आने वाले थे। दो दिन पहले ही उन्होंने अपने पिता से फोन पर बातचीत के दौरान जल्द ही घर लौटने का वादा किया था। लेकिन लांस नायक दिनेश सिंह का ये वादा अधूरा रह गया, वे शनिवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हो गए।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates