Home National Earthquake in Delhi: आंधी तूफान के बाद दिल्ली में भूकंप के झटके,...

Earthquake in Delhi: आंधी तूफान के बाद दिल्ली में भूकंप के झटके, 3.5 तीव्रता दर्ज की गई; 30 दिन के भीतर तीसरी बार आया भूकंप

Earthquake in Delhi : राजधानी दिल्ली में रविवार दोपहर 1:45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई। भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली बताया जा रहा है । इससे पहले 12 अप्रैल को दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Earthquake in Delhi : फ्लैटों में रहने वाले लोग ज्यादा डरे हुए थे

भूकंप आते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। खासकर फ्लैटों में रहने वाले लोग ज्यादा डरे हुए थे। यह 30 दिन के भीतर, तीसरी बार है जब दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

विदित हो कि यह प्राकृतिक आपदा उस समय आई है जब पूरे देश में कोरोनावायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, 3277 नए मामले सामने आए हैं और 127 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद, देश भर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 62,939 हो गई है, जिनमें से 41,472 सक्रिय हैं, 19,358 लोग स्वस्थ हो गए हैं या अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2109 लोग मारे गए हैं। आज ओडिशा में 58, कर्नाटक में 53, आंध्र प्रदेश में 50, राजस्थान में 33 और बिहार में 18 नए मामले दर्ज किए गए हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates