सीआरपीएफ के 46 जवान कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत, सभी जवान तब कोरोना पॉजिटिव पाए गए…

CRPF Battalion In Delhi Reports 46 COVID-19 Cases

CRPF Battalion : दिल्ली के मयूर विहार में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 31 बटालियन में12 और जवानों को मंगलवार (28 अप्रैल) को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया, जिससे देश भर में संक्रमित जवानों की संख्या 46 हो गई है ।एहितयात के तौर पर अब पूरे बटालियन को क्वारंटीन कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, इस बटालियन में करीब 600 जवान और अफसर है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 31 बटालियन के बाकी जवान तब कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जब वे कोरोना से संक्रमित कुपवाड़ा में तैनात रहे 162 बटालियन के पैरामेडिकल स्टाफ के एक हेड कांस्टेबल ( नर्सिंग असिस्टेंट) के संपर्क में आए।

CRPF Battalion : मामला ऐसे समय पर सामने आया

ये नर्सिंग असिस्टेंट छुट्टी पर अपने घर नोएडा आया हुआ था। 23 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जब अचानक लॉकडाउन का ऐलान हुआ तो छुट्टी पर गये जवानों को निर्देश दिया गया कि आप जहां पर हैं वही पर रहें, लेकिन मेडिकल स्टाफ के लिये कहा गया कि अगर संभव हो तो घर के आसपास 15 से 20 किलोमीटर के दायरे में अगर कोई यूनिट हो तो वहां जॉइन कर लें ताकि अगर हालात खराब हो तो उसकी सेवा ली जा सके। लिहाजा अब पूरे बटालियन को क्वारन्टीन कर सबकी जांच की जा रही है।

इसके अलावा सीआरपीएफ का एक और कोरोना पीड़ित जवान अहमदाबाद में है।अब तक सीआरपीएफ के कुल 46 जवान कोरोना महामारी के चपेट में आ चुके हैं। इनके अलावा एक जवान की मौत भी हो चुकी है।जो कि सीआरपीएफ में ही नहीं बल्कि देश के किसी भी पैरा मिलेट्री फ़ोर्स में कोरोना से मौत का पहला मामला है।

वहीं यह मामला ऐसे समय पर सामने आया है, जब घातक कोरोना वायरस पहले ही 3,000 से अधिक लोगों को संक्रमित करने के अलावा राष्ट्रीय राजधानी में 54 लोगों की जान ले चुका है। वहीं भारत में अब तक 1007 लोगों की मौत और 31,000 से अधिक संक्रमित रोगियों की संख्या दर्ज की गई है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड