सावधान! फल और सब्जियां खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें नहीं तो…..

Covid19: Keep these things in mind when buying fruits and vegetables

Covid19 : कोरोनावायरस ने अन्य देशों को ही नहीं बल्कि भारत को भी बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। लॉक डाउन में छूट मिलने से कई लोग इस घातक वायरस के प्रकोप को कम आंक रहे हैं।

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 3 में कुछ छूट दी गई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें कोरोना संक्रमण के बारे में गैर जिम्मेदार होना चाहिए। यदि आप सावधानी नहीं बरतते हैं, तो संक्रमण कहीं भी हो सकता है, भले ही वह आपका पुराना परिचित फल-सब्जी विक्रेता ही क्यूँ ना हो। पहले की तरह पूरी आत्मीयता के साथ सब्जियां खरीदें, लेकिन कोरोना रोकने के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

Covid19 : सब्जियां खरीदते समय, भौतिक दूरी के साथ मास्क

हाल के दिनों में, सब्जी विक्रेता भी संक्रमण के बड़े वाहक बन गए हैं। इनके कारण दिल्ली सहित कई राज्यों में संक्रमण फैल गया है। इसलिए, सब्जियां खरीदते समय, भौतिक दूरी के साथ मास्क लगाना न भूलें। यह सबक सब्जी विक्रेताओं के लिए भी है कि वे पूरा ध्यान रखें। यदि वे अपनी सुरक्षा करने में सक्षम हैं, तो उनका ग्राहक सुरक्षित होगा।

लखनऊ में सब्जी विक्रेताओं की लापरवाही सामने आई है। सरकार के लगातार निर्देशों के बावजूद सब्जी विक्रेताओं ने न तो भौतिक दूरी का पालन किया और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं, दस्ताने का उपयोग किए बिना, उन्होंने खुले में भी ग्राहकों को सब्जियां बेचीं। नतीजतन, किराने का कारोबार भी कोरोना की चपेट में आ गया।

उनकी लापरवाही के कारण, कैसर बाग सब्जी बाजार के साथ, खंदारी लेन और लालबाग के क्षेत्र को सील करना पड़ा। अब तक, संक्रमण 10 लोगों तक फैल गया है, जबकि सब्जी विक्रेताओं के संपर्क में आए और 50 से अधिक लोग निगरानी में हैं। सभी लोगों को क्वैरैंटीन किया गया है और उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड