एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में कोरोना की दस्तक, एक की मौत, 24 घंटे के भीतर मिला दूसरा पॉजिटिव मामला

COVID-19 : Second coronavirus case confirmed in Dharavi, Mumbai

COVID-19 : एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में कोरोना ने दस्तक दे दी है। मुंबई के घनी आबादी वाले धारावी में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत के एक दिन बाद यहाँ से दूसरा मामला सामने आया है। बीएमसी के 52 वर्षीय एक सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह वर्ली क्षेत्र में रहता है, लेकिन सफाई के लिए धारावी में तैनात था। इसकी जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारी ने दी।

मुंबई के स्लम एरिया धारावी में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो मामले सामने आने से इलाके में हड़कंप मच गया है। बीएमसी के अधिकारियों ने बताया, “वह वर्ली का रहने वाला था और सफाई के काम के लिए धारावी में पोस्टेड था। उसकी स्थिति अभी स्थिर बनी हुई है। उसके परिवार के सदस्यों और 23 सहकर्मियों को भी क्वॉरंटीन करने की सलाह दी गई है।”

धारावी बेहद घनी आबादी वाला छेत्र है। यहाँ करीब 15 लाख लोग दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं। बुधवार को धारावी में कोरोना से संक्रमित 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। वह झुग्गी बस्ती पुनर्वास प्राधिकरण योजना के तहत बनी बिल्डिंग में रहता था। यहां कोरोना का केस आने के बाद प्रशासन ने नौ हाउसिंग सोसाइटी को पूरी तरह से सील कर दिया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड