Home National राष्ट्रीय राजधानी का एक भी जिला ग्रीन जोन में नहीं, सभी 11...

राष्ट्रीय राजधानी का एक भी जिला ग्रीन जोन में नहीं, सभी 11 जिलों में कुल 98 हॉटस्पॉट हैं लेकिन…

Coronavirus Delhi Update : केंद्र सरकार ने लॉक डाउन को दो हफ्तों के लिए और बढ़ा दिया है। हालांकि, लॉक डाउन के दौरान उन जिलों को छूट दी जाएगी जो ग्रीन जोन के अंतर्गत आते हैं। सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का कोई भी जिला ग्रीन ज़ोन के अंतर्गत नहीं है, सभी रेड ज़ोन में शामिल हैं। इस कारण दिल्ली में कोई बड़ी छूट मिलना संभव नहीं है।

अब तक, देश की राजधानी के सभी 11 जिलों में कुल 98 हॉटस्पॉट हैं। ज्यादातर मामले यहीं सामने आए हैं। आपको बता दें कि ग्रीन ज़ोन और ओरेज ज़ोन में शामिल जिलों में सख्त निर्देश के साथ राहत प्रदान की गई है, लेकिन रेड ज़ोन में कोई राहत नहीं है। इस संदर्भ में, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, पलवल को कोई छूट नहीं दी गई है।
 
आपको बता दें कि रेड जोन का मतलब है कोरोना का डेंजर जोन। इस जोन में, वे क्षेत्र आते हैं, जहां कई लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं और संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे क्षेत्र, जिनसे संक्रमण की संख्या बढ़ने की आशंका है, वे सभी क्षेत्र भी रेड जोन में आते हैं। रेड जोन में शामिल सभी क्षेत्रों के लोगों पर पूर्ण प्रतिबंध है और घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates