बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन, न्यूरोक्राइन ट्यूमर से थे ग्रसित

Bollywood actor irfan khan dies at 54

Irfan Khan : बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान को हाल ही में मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनसे जुड़े सूत्रों की मानें तो इरफान खान मंगलवार को बाथरूम में गिर गए थे, जिसके बाद से उन्हें सांस लेने में दिक्कत और अचानक कमजोरी की शिकायत हुई । इसके बाद उन्हें अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया।

अब ये खबर सामने आई है कि उन्होंने जिंदगी की जंग हार गए और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इरफान खान की मौत की जानकारी देते हुए परिवार की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया है, जो काफी भावुक कर देने वाला है। इरफान खान की मौत की खबर की जानकारी फिल्म मेकर शूजित सरकार ने सबसे पहले दी, उन्होंने ट्वीट कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की। इरफान की मां मसाएदा बेगम का जयपुर में निधन हो गया था । लॉकडाउन और स्वास्थ्य समस्याओं के कारण इरफान उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उन्होंने जयपुर में एक वीडियो कॉल पर परिवार से बात की थी ।

https://twitter.com/ShoojitSircar/status/1255377784773410818?s=19

आपको बता दें इरफान को दो साल पहले मार्च 2018 में उनकी बीमारी का पता चला था। उन्होंने खुद इस खबर को प्रशंसकों के साथ साझा किया, जिसके दौरान उन्होंने ट्वीट किया, ‘जीवन में अचानक कुछ होता है, जो आपको आगे ले जाता है। मेरे जीवन के आखिरी कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम की बीमारी है। लेकिन, मेरे आसपास के लोगों के प्यार और ताकत ने मुझे उम्मीद दी है। बीमारी का पता चलने के बाद इरफान खान इलाज के लिए लंदन चले गए और इरफान वहां करीब एक साल रहे और इलाज के बाद अप्रैल 2019 में भारत लौट आए।

वापस आने के बाद, उन्होंने राजस्थान में अपनी फिल्म ‘ अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए, जहाँ उन्होंने डॉक्टरों से भी संपर्क बनाए रखा। हालांकि, लॉकडाउन के कारण, यह फिल्म केवल दो दिनों तक ही सिनेमाघरों में चल पाई। इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले, इरफान ने प्रशंसकों के लिए YouTube पर अपना भावनात्मक संदेश छोड़ा। उस दौरान उन्होंने कहा था, “नमस्कार भाइयों और बहनों, मैं इरफान, मैं आज हूं या नहीं। खैर, यह फिल्म मेरे लिए बहुत खास है। मेरा विश्वास कीजिए , मैं इस फिल्म का प्रचार करना चाहता था। लेकिन, यहां मेरे शरीर के अंदर बैठे कुछ निर्विरोध अतिथि हैं। उनके साथ बातचीत चल रही है। “

उत्तराखंड से कनेक्शन

इरफान खान का उत्तराखंड से गहरा लगाव है। फिल्म पान सिंह तोमर की शूटिंग के दौरान इरफान रुड़की कैंट क्षेत्र और दून के स्पोर्ट्स कॉलेज में शूटिंग कर चुके हैं। इस दौरान इरफान काफी दिनों तक देहरादून में रहे थे। इसके अलावा इरफान कई बार मसूरी घूमने भी आ चुके हैं। पिछले वर्ष रिलीज हुई फिल्म करीब-करीब सिंगल की शूटिंग के लिए भी वे कई दिनों तक ऋषिकेश में रहे थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड