HomeNationalहाईस्कूल और इंटरमीडिएट की संशोधित परीक्षा होंगी अब इन तारीखों पर.. देखिए...

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की संशोधित परीक्षा होंगी अब इन तारीखों पर.. देखिए पूरा परीक्षा कार्यक्रम

Board Exam : पूरे देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन फिर भी, यह मौत का खेल बंद नहीं हो रहा है। ये वायरस आज दुनिया के लगभग हर देश में दस्तक दे चुका है। वही कोरोना मार स्कूली बच्चों को भी झेलनी पड़ी। लॉक डाउन के कारण मार्च में होने वाली बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी।

वहीं अब उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने शनिवार को बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के संशोधित परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की।शिक्षा निदेशक आरके कुंवर के अनुसार, 20 जून को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक गणित की परीक्षा होगी। उसी दिन, इंटरमीडिएट में दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक संस्कृत, उर्दू और पंजाबी परीक्षाएं होंगी।

Board Exam : इसके अलावा 23 जून मंगलवार को सुबह 9:00 बजे

22 जून को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक हाई स्कूल की उर्दू और उसी दिन दूसरी पाली में 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक इंटरमीडिएट की जीव विज्ञान, कृषि, गणित। प्रारंभिक सांख्यिकी पंचम प्रश्न पत्र, कृषि रसायन विज्ञान दशम प्रश्न पत्र की परीक्षा होगी।

इसके अलावा 23 जून मंगलवार को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक हाईस्कूल की पंजाबी, बंगाली और संस्कृत की परीक्षा होगी। इसी दिन दूसरी पाली में दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक इंटरमीडिएट की भूगोल और भूगर्भ विज्ञान की परीक्षा होगी।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates