हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की संशोधित परीक्षा होंगी अब इन तारीखों पर.. देखिए पूरा परीक्षा कार्यक्रम

Board Exam : High School and Intermediate revised examinations will be held on these dates

Board Exam : पूरे देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन फिर भी, यह मौत का खेल बंद नहीं हो रहा है। ये वायरस आज दुनिया के लगभग हर देश में दस्तक दे चुका है। वही कोरोना मार स्कूली बच्चों को भी झेलनी पड़ी। लॉक डाउन के कारण मार्च में होने वाली बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी।

वहीं अब उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने शनिवार को बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के संशोधित परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की।शिक्षा निदेशक आरके कुंवर के अनुसार, 20 जून को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक गणित की परीक्षा होगी। उसी दिन, इंटरमीडिएट में दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक संस्कृत, उर्दू और पंजाबी परीक्षाएं होंगी।

Board Exam : इसके अलावा 23 जून मंगलवार को सुबह 9:00 बजे

22 जून को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक हाई स्कूल की उर्दू और उसी दिन दूसरी पाली में 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक इंटरमीडिएट की जीव विज्ञान, कृषि, गणित। प्रारंभिक सांख्यिकी पंचम प्रश्न पत्र, कृषि रसायन विज्ञान दशम प्रश्न पत्र की परीक्षा होगी।

इसके अलावा 23 जून मंगलवार को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक हाईस्कूल की पंजाबी, बंगाली और संस्कृत की परीक्षा होगी। इसी दिन दूसरी पाली में दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक इंटरमीडिएट की भूगोल और भूगर्भ विज्ञान की परीक्षा होगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड