कोरोना की जागरूकता फैलाने के लिए DSP ने गाया गाना तो जनता हुई मंत्रमुग्ध, वायरल हुआ वीडियो

Bilaspur Police DSP singing Ek Pyar Ka Nagma goes Viral amid Coronavirus Outbreak

Bilaspur Police: भारत मे कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए भरसक प्रयास किये जा रहे हैं। पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन होने के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से पुलिस और लोगों के बीच संघर्ष देखा गया। कई ऐसे विडियो सामने आए हैं जहाँ पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा, जिसकी हर जगह आलोचना हो रही थी। इसके बाद कुछ जगहों पर पुलिस ने लोगों को समझाने का नया तरीका निकाला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पुलिस प्रशासन(Bilaspur Police) द्वारा पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश पर एक अनोखी पहल के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यहाँ के डीएसपी अभिनव उपाध्याय द्वारा साकेत अपर्टमेंट अग्रसेन चौक, मेंस मिडो अपर्टमेंट भारती नगर, शांति अपर्टमेंट टिकरापारा में लोगों को कोरोंना संक्रमण के जागरुकता व बचाव के उपाय को बताते हुए संगीत कार्यक्रम की प्रस्तुति देते हुए लोगों का धन्यवाद किया।

करोना के संक्रमण के भय से आम जनता कई दिन से अपने मकानो में बंद थे। जनता द्वारा इस पहल की काफ़ी प्रशंसा की गयी तथा मनोरंजन करने की इस पहल को काफी सराहा गया। लोगों ने अपने मकानों की छत, बाल्कनी व खिड़की से बाहर निकल कर पुलिस द्वारा प्रस्तुत मधुर गीतों का आनंद लिया।

हॉस्पिटल में सेवा कर मिसाल बनी ये एक्ट्रेस, आइसोलेशन वार्ड में दी ड्यूटी

इस अनोखी पहल की परिकल्पना करने वाले प्रशिक्षु डीएसपी सृष्टि चंद्राकर (Bilaspur Police) ने स्वयं उपस्थित होकर ऐंकरिंग करते हुए अपना योगदान दिया। इस दौरान वहाँ मौजूद प्रशिक्षु डीएसपी गीतिका, एएसआई उमाशंकर पांडेय, आरक्षक शैलेंद्र ठाकुर व जावेद द्वारा भी प्रस्तुति देकर लोगों को जागरूक किया।

इसी बीच एक अच्छी खबर यह है कि इस बीमारी से अब तक 100 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल मरीजों की संख्या 1071 हो गई है। इसमें 99 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक बाहर चला गया है। जबकि 942 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

गाँव में मकान होना क्यों महत्वपूर्ण है, सुनिए 80 घंटे आइसोलेशन के बाद युवक की जुबानी

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड