Home National कल ब्रह्ममुहूर्त में खुलेंगे मंदिर के कपाट, 10 क्विंटल फूलों से सजाया...

कल ब्रह्ममुहूर्त में खुलेंगे मंदिर के कपाट, 10 क्विंटल फूलों से सजाया गया भगवान बद्री विशाल का धाम…

Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम के कपाट शुक्रवार 15 मई को सुबह 4.30 बजे खुलेंगे। इससे पहले आज, भगवान बद्री विशाल के धाम को 10 क्विंटल गेंदे के फूलों से सजाया गया है। बद्रीनाथ सिंह द्वार , मंदिर परिसर, परिक्रमा स्थल, तप्त कुंड के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर लगातार सफाई ( sanitize) की जा रही है। वहीं, पुष्प सेवा समिति ऋषिकेश की ओर से मंदिर को सजाया गया है।

Badrinath Dham decorates with 10 quintal flowers

गुरुवार को योग ध्यान बद्री मंदिर पांडुकेश्वर से , कुबेरजी, उद्धवजी, गरुड़, आदि गुरु शंकराचार्य की गद्दी और गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा बद्रीनाथ, ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी बद्रीनाथ धाम के रावल (मुख्य पुजारी) के साथ पहुंची।

आपको बता दें कि धाम के कपाट खुलने के अवसर पर केवल 28 लोगों को ही उपस्थित रहने की अनुमति प्रशासन ने दी है। गुरुवार को योग ध्यान बद्री मंदिर, पांडुकेश्वर में कुबेर जी, उद्धव जी और गरुड़ की विशेष पूजाएँ हुईं। लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन किया और भगवान को फूल चढ़ाए।

Badrinath Dham decorates with 10 quintal flowers

भक्तों ने कोरोना संकट से राहत देने के लिए भगवान बद्रीनाथ से प्रार्थना की। सुबह पांडुकेश्वर से डोली यात्रा बद्रीनाथ के रावल (मुख्य पुजारी) ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी के साथ बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हुई, फिर पुलिस ने पांडुकेश्वर में ही यात्रा को रोक दिया।

पुलिस द्वारा सभी की जाँच की गई, जिनके पास नहीं बने थे उन्हें वापस भेज दिया गया। लोगों ने डोली को रोकने का विरोध भी किया। उन्होंने कहा कि डोली को इस तरह रोकना अशुभ माना जाता है। इस बार बद्रीनाथ धाम के मुख्य पुजारी सहित मंदिर से जुड़े 28 लोग ही भगवान बद्रीनाथ की अखंड ज्योति के दर्शन कर पाएंगे।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates