Auraiya Accident: कोरोना संकट के बीच एक भीषण सड़क हादसे ने ली 24 लोगों की जान और 35 हुए घायल

Auraiya Accident Uttar Pradesh

देशभर में लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर जैसे तैसे अपने घरों के लिए लौट रहे हैं। इस दौरान कई मजदूर हादसों का शिकार भी हो रहे हैं। शनिवार सुबह उत्तरप्रदेश के औरैया(Auraiya Accident) में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई जबकि 35 घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार तड़के 3 बजे के करीब उत्तरप्रदेश के औरैया जिले में दिल्ली-कोलकाता हाईवे एक मिनी ट्रक गाजियाबाद से 20 मजदूरों को लेकर मध्यप्रदेश के सागर जा रहा था। प्रवासी मजदूरों से भरी मिनी ट्रक हाइवे के किनारे एक ढाबे पर रुकी हुई थी। इसी बीच एक चूना लदा ट्रॉले ने मिनी ट्रक को टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि दोनों गाड़ियां पलट गई। राजस्थान से पश्चिम बंगाल जा रहे ट्रॉले में लगभग 70 मजदूर सवार थे।

उत्तरप्रदेश के औरैया जिले के DM अभिषेक सिंह ने बताया, “सड़क हादसे में अब तक 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 35 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 15 की गंभीर हालत होने के कारण उन्हें सैफई रेफर किया गया है, जबकि 20 लोगों का जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर राहत-बचाव कार्य जारी है।”

Auraiya Accident: CM योगी ने जताई संवेदना

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए लिखा, “जनपद औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों/श्रमिकों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है, मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।”

साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि “पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने,घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना की त्वरित जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औरैया सड़क हादसे पर सवेंदना प्रकट करते हुए लिखा, “उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड