अमित शाह ने लॉकडाउन को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की, जिसमें….

Amit Shah talks to CM of all states regarding lockdown 5.0

Lockdown 5.0 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लॉकडाउन के चौथे चरण पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। गृह मंत्री लॉकडाउन 4.0 के बारे में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के विचार जानना चाहते थे।

उन्होंने लॉकडाउन 4.0 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की और 31 मई के बाद राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन पर उनकी राय जानी ।लॉकडाउन -4 की अवधि 31 मई को समाप्त हो रही है। देश में लॉकडाउन 5.0 लागू होगा या नहीं यह मामला विचाराधीन है। हालांकि, सरकार का लॉकडाउन 5.0 पर मंथन जारी है। 31 मई को पीएम नरेंद्र मोदी मन की बात के जरिए देशवासियों से संवाद करेंगे। सूत्रों का कहना है कि दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन की वृद्धि लगभग निश्चित है।

Lockdown 5.0 : लॉकडाउन 5 में 11 शहरों में लॉकडाउन जारी रहेगा

सरकार अधिक ढील देकर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है। लेकिन जो जिले कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उन्हें इस बार भी राहत मिलने की संभावना कम है। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन 5 में 11 शहरों में लॉकडाउन जारी रहेगा। ये ऐसे शहर हैं जहां कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अन्य क्षेत्रों में प्रतिबंधों को और ढीला करने की संभावना है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)