भगवान शिव के भक्तों के लिए अच्छी खबर, अमरनाथ यात्रा इस दिन से शुरू हो सकती है..

Amarnath Yatra may start from 21 July

अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से शुरू हो सकती है। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर बाबा बरफानी की यात्रा शुरू होने की उम्मीद है। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, केवल 10,000 भक्तों को यात्रा करने की अनुमति होगी। इसके मद्देनजर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार अमरनाथ यात्रा बालटाल मार्ग से ही होगी। हेलीकॉप्टर द्वारा यात्रा पर भी विचार किया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। एक दिन में केवल 500 भक्तों को ही गुफा में जाने की अनुमति होगी। बाहर से आने वाले भक्तों को कोरोना की जांच करानी होगी। जब तक भक्तों की कोरोना जांच रिपोर्ट नकारात्मक नहीं आती, तब तक उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहना होगा।

55 वर्ष से कम उम्र के भक्तों को ही अनुमति देने का विचार किया जा रहा है। वहीं यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था की जा सकती है। बताया जा रहा है कि अमरनाथ की यात्रा लगभग 2 सप्ताह तक चलेगी, जिसका अर्थ है कि यह यात्रा 3 अगस्त तक चलेगी। सूत्रों के अनुसार, अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले भक्तों का लखनपुर, कठुआ में परीक्षण होगा। स्थानीय प्रशासन लखनपुर में आने वाले भक्तों के रहने, खाने की तैयारी में लगा हुआ है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड