Home National मदर्स डे स्पेशल: कोरोना पॉजिटिव महिला के 3 महीने के बच्चे की...

मदर्स डे स्पेशल: कोरोना पॉजिटिव महिला के 3 महीने के बच्चे की मां की तरह देखभाल कर रहीं हैं नर्सें..

मदर्स डे स्पेशल: पूरा देश कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। ऐसे में हमारे कोरोना योद्धा पूरे जी-जान से देश की सेवा में लगे हैं। कोरोना की इस जंग में हमारे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ फ्रंट लाइन में लड़ रहे हैं। ऐसे में वायरल हो रहे एक वीडियो में नर्सिंग स्टाफ का मानवता और मातृत्व भाव से भरा चेहरा सामने आया है। तीन महीने की एक बच्ची का नर्सिंग स्टाफ एक मां की तरह देखभाल कर रहे हैं।

दरसअल, यह वीडियो छत्तीसगढ़ के AIIMS Raipur का है। जहां एक कोरोना संक्रमित महिला के 3 महीने के बच्चे का नर्सिंग स्टाफ एक मां की तरह देखभाल कर रहा है। वीडियो में पर्सनल प्रोटेक्शन किट पहने अस्पताल की नर्स बच्चे को अपनी गोद में लेकर उसे दुलार कर दूध पिला रही हैं।

AIIMS रायपुर के डायरेक्टर डॉ. नितिन नागर ने बताया कि इन दिनों बच्चे के खाने-पीने से लेकर सफाई तक की पूरी देखभाल अस्पताल का स्टाफ कर रहा है। इससे पहले बच्ची का देखभाल उसकी नानी कर रही थी, मगर कुछ दिन पहले उनकी भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद अब नर्स ही पूरी सतर्कता के साथ बच्चे का ख्याल रख रही हैं।

आपको बता दें, भारत में अबतक कोरोना के 14,378 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 1992 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 480 लोगों की मौत हो चुकी है। समाचार एजेंसी ANI ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है। 


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...

रक्षाबंधन पर प्रदेश के चारों मैदानी जिले शनिवार-रविवार को क्या रहेंगे अनलॉक? मुख्यमंत्री ने किया निर्देश जारी

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले 2 सप्ताह में शनिवार और रविवार को प्रदेश के चार मैदानी जिलों में...

उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट घोषित, 10वीं में 76% और 12वीं में 80% विद्यार्थी पास, यहां देखें रिजल्ट..

कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। लेकिन इस बार रिजल्ट बोर्ड की...