Home National J&K: जम्मू-कश्मीर में डेढ़ साल बाद बहाल हुई 4G इंटरनेट सेवा

J&K: जम्मू-कश्मीर में डेढ़ साल बाद बहाल हुई 4G इंटरनेट सेवा

J&K: जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के डेढ़ साल बाद, सरकार ने शुक्रवार को सभी केंद्र शासित प्रदेशों में 4 जी मोबाइल इंटरनेट की बहाली का आदेश दिया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को 5 अगस्त 2019 को हटाने के बाद 4जी इंटरनेट पर रोक लगाई गी थी। इसे दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट शटडाउन माना गया।

यह भी पढ़ें: Science City: 73 करोड़ की लागत से प्रदेश में बनेगी साइंस सिटी, जानिए क्या होंगी इसकी खूबियां..

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शुक्रवार शाम ट्विटर पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी उन्होंने कहा कि “पूरे जम्मू-कश्मीर में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही हैं।” बताया जा रहा है कि छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

कम संवेदनशील जिलों में ट्रायल बेस पर चालू था 4जी


गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल जम्‍मू कश्‍मीर (J&K) के कम संवेदनशील इलाकों में ट्रायल बेसिस पर 4जी सेवा बहाल की गई थी। इसके बाद अब पूरे राज्‍य में यह सेवा बहाल हो गई है। बता दें कि 6 मई, 2020 को पुलवामा एनकाउंटर में हिजबुल के कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद 2जी इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी। करीब हफ्ते भर बाद पुलवामा में इंटरनेट चालू हुआ था।

Viral Video: फौजी रिटायर आया तो गाँव वालों ने हथेलियों पर चलाकर किया स्वागत, वीडियो हुआ वायरल


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates