मास्क पहनने को कहा तो एक युवक ने पुलिस वाले की वर्दी फाड़ दी, देखिए वायरल वीडियो..

A Man in Jodhpur attacks Policemen and threatened to kill them

राजस्थान के जोधपुर शहर में मास्क नहीं लगाने के लिए पुलिस ने एक युवक का चालान काट दिया। इससे नाराज युवक और पुलिसकर्मियों के बीच बहस शुरू हो हुई। बात बढ़ने पर, पुलिसकर्मियों ने युवक पर काबू पाने के लिए उसे नीचे गिरा दिया और एक पुलिसकर्मी ने उसकी गर्दन पर अपने घुटने को रख दिया।

वहीं, अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इस घटना की तुलना अमेरिका में अश्वेत व्यक्ती जॉर्ज फ्लॉयड के साथ घटी घटना से कर रहे हैं। आपको बता दें कि अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन को एक पुलिसकर्मी द्वारा घुटने से दबाने की वजह से मौत हो गई थी। तब से, संयुक्त राज्य अमेरिका सहित दुनिया भर के प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

दरअसल, राजस्थान के जोधपुर शहर में पुलिसकर्मी ने चालान काटने का विरोध किया, जिसपर पुलिसकर्मी ने युवक को नीचे गिराकर उसकी गर्दन को घुटने से दबा दिया। हालांकि, यहां युवक की जान नहीं गई, लेकिन जैसे ही गुस्साया युवक पुलिसकर्मी की पकड़ से छुटा उसने पुलिसवाले के साथ मार पीट शुरू कर दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सारा विवाद चालान काटने के विरोध से शुरू हुआ था। पुलिस ने युवक के मास्क नहीं पहनने पर उसका चालान काट दिया। इससे नाराज युवक और पुलिसकर्मियों के बीच बहस हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस अनलॉक शुरू होने के बाद से लोगों से मास्क लगाने का अनुरोध कर रही है। वहीं, जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उनका चालान किया जा रहा है। इस बीच जब पुलिस ने युवक को बिना मास्क के देखा तो उसका चालान कर दिया। जिसके कारण गुस्साए युवक ने पुलिसकर्मियों से बहस करना शुरू कर दिया।

युवक ने अपना मोबाइल फोन निकाला और घटना का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। एक पुलिसकर्मी ने उसका मोबाइल छीन लिया और उसे धक्का देकर नीचे गिराया और एक पुलिसकर्मी ने घुटने से उसकी गर्दन दबा दी।

युवक ने मामले पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि उसने मास्क पहना था, लेकिन पुलिस ने उसे खींच कर उसके मुँह से दूर फेंक दिया। वहीं पुलिस ने कहा है कि चालान काटने पर युवक पुलिसकर्मियों से भिड़ गया और उनकी वर्दी फाड़ दी। उन्होंने कहा कि आरोपी युवक आपराधिक प्रवृत्ति का है और उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

इस घटना का आधा वीडियो देख के लोग इसे अमेरिका में अश्वेत व्यक्ती जॉर्ज फ्लॉयड के साथ हुई घटना से तुलना कर रहे हैं। घटना का पूरा वीडियो देखकर आप ही तय कीजिए आखिर गलती किसकी है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड