जाबांज कैप्टन अंकित गुप्ता का 6 दिन बाद मिला शव, 2 महीने पहले ही हुई थी शादी..

Captain Ankit Gupta

राजस्थान के जोधपुर में ट्रेनिंग के दौरान हुए हादसे में गुमशुदा 10 पैरा स्पेशल फ़ोर्स यूनिट (10 Para Special Force Unit) के कैप्टन अंकित गुप्ता (Captain Ankit gupta)का शव कड़ी मशक्कत और लम्बे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मंगलवार को मिला। जिसके बाद परिजनों की इच्छानुसार जोधपुर के डिगाड़ी गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

दरअसल, 7 जनवरी को जोधपुर के तख्त सागर जलाशय में पैरा कमांडो अंकित गुप्ता अन्य कमांडों को रेस्क्यू ऑपरेशन की ट्रेनिंग दे रहे थे। इसी दौरान हैलिकॉप्टर से कूदने के बाद उनके साथी जवान तो तैरकर किनारे पहुंच गए, लेकिन कैप्टन अंकित काफी देर तक पानी से ऊपर नहीं आए। यह देख साथी जवानों ने अपने अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस और सेना के जवानों ने खोजबीन शुरू कर दी थी। लगभग दो सौ से अधिक लोग नाव में सवार होकर कैप्टन अंकित की खोजबीन में जुटे हुए थे। आखिरकार, छः दिन बाद मंगलवार को सेना ने गौताखोरों की सहायता से शव को खोज निकाला। जिसके बाद शव को सेना अस्पताल ले जाया गया।

आपको बता दें, 10 पैरा स्पेशल फ़ोर्स यूनिट के कमांडो कैप्टन अंकित गुप्ता मूलरूप से गुरुग्राम के रहने वाले थे। वह 3 साल पहले भारतीय सेना में भर्ती में हुए थे। कैप्टन अंकित अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे, जिनकी शादी 23 नवंबर,2020 को हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही वे ड्यूटी पर लौट आए थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड