Home National उत्तराखंड में मिला 59वाँ कोरोना संक्रमित मरीज, 39 हुए ठीक

उत्तराखंड में मिला 59वाँ कोरोना संक्रमित मरीज, 39 हुए ठीक

Uttarakhand : उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है। यह पॉजिटिव मामला राज्य के ऊधमसिंह नगर जिले से सामने आया है। इसके बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 59 हो गया है। इनमे से 39 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। ऊधमसिंह नगर में अब तक संक्रमण के आठ मामले सामने आ चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह पॉजिटिव मामला किसी कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से हुआ है। इससे पहले राज्य में शुक्रवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मामला आया था। देर रात स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट जारी की, जिसमे ऋषिकेश एम्स की एक इंटर्न में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। आप को बता दें, अब एम्स में संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो गई है। जिसमें से एक महिला मरीज की मौत शुक्रवार को ब्रेन हैमरेज के कारण हो चुकी है।

राज्य में 59 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 39 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती दो और कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इसमें एक देहरादून की भगत सिंह कॉलोनी और दूसरा डोईवाला का रहने वाला है। डॉक्टरों ने दोनों मरीजों को 14 दिनों के होम क्वारंटीन में रहने को कहा है।

श्रीनगर में टेस्टिंग लैब का उद्घाटन –

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में COVID-19 पीसीआर टेस्टिंग लैब का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इस लैब के बनने से अब पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली और टिहरी जिले में कोरोना के सैंपल लेने और जांच में आसानी होगी। बता दें कि इससे पहले प्रदेश में कुल 4 जांच लैब थी, जिनमें से 3 सरकारी और 1 निजी पैथोलॉजी लैब शामिल हैं। 


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates