” 3 दिनों से ना खाना मिला, ना पानी “, 900 किलोमीटर पैदल चलकर 5 मजदूर पहुंचे चंडीगढ़ से लखीमपुर सुनायी आप बीती..

5 laborers reaches UP after walking 900 km in three days

Laborers : कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन के कारण देश के कई राज्यों में अन्य राज्यों के हज़ारों लोग फंसे हुए हैं। दूसरे राज्यों में फंसे इन लोगों के पास ना तो खाने की कोई उचित व्यवस्था है और ना ही कोई आय का साधन है, जिससे ये अपनी जरूरत की चीजों को खरीद सकें।

आपको बता दें, 9 दिनों में, 5 भूखे-प्यासे मजदूर 900 किलोमीटर की दूरी तय करके पैदल उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी क्षेत्र में दाखिल हुए। चंडीगढ़ से बलरामपुर के लिए जा रहे 5 मजदूर रात करीब 10 बजे 900 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद लखीमपुर पहुंचे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब कुछ मीडिया कर्मियों ने इन श्रमिकों से पूछा, आप कहां से आ रहे हैं और कितने दिन हुए हैं , क्या आपने कुछ खाया है? इस पर, लगभग 900 किलोमीटर तक पैदल चलने वाले श्रमिकों ने कहा कि उन्हें पिछले 3 दिनों से भोजन और पानी नहीं मिला है। 3 दिन से भूखे इन मजदूरों की बात सुनकर इनके लिए लंच पैकेट की व्यवस्था की गई ।चंडीगढ़ से पैदल बलरामपुर जाने वाले प्रमोद ने मीडिया को बताया कि, “हम चंडीगढ़ में दैनिक मजदूरी करते हैं। हम एक हफ्ते से अधिक समय से पैदल चल रहे हैं।

हम 3 दिनों से भूखे हैं और अब जाकर हमें यहां खाना मिला है ” गांवों से काम करने बाहर गए मजदूर 25 मार्च से दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं, लेकिन अब उनके सब्र का बांध टूटने लगा है और उन्होंने अपने घरों की ओर चलना शुरू कर दिया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड